ED ने मंत्री के OSD और करोड़पति नौकर गिरफ्तार, छापेमारी में घर में पर मिला था करोड़ो रुपया
File Photo


रांची : झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम के ओएसडी संजीव लाल और उनके घरेलू सहायक जहांगीर आलम को ईडी ने छापेमारी की कार्रवाई के बाद गिरफ्तार कर लिया. सोमवार की सुबह से रात तक चले सर्च ऑपरेशन के दौरान जहांगीर आलम के घर से ईडी (प्रवर्तन निदेशालयल) को 35 करोड़ 23 लाख रुपये कैश मिले. बता दें कि छापेमारी के दौरान नोट गिनने के लिए करीब 5 मशीनें मंगाई गई थीं, जिसमें से एक खराब भी हो गई थी.

गौरतलब है कि आलम गीर के निजी सचिव के नौकर का वेतन महज 15 हजार रुपए है. ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि आखिर एक 15 हजार की नौकरी करने वाले शख्स के पास इतने नोट कहां से आए? पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। एनडीए के तमाम नेता अब इस पूरे मामले को लेकर इंडिया गठबंधन पर हमलावर हो चुके हैं. वहीं, ओडिशा के नबरंगपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को चुनावी रैली को संबोधित करते झारखंड के कैश कांड मामले का जिक्र कर इंडिया गठबंधन पर निशाना साधा.

नोटों के जखीरे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसे शेयर करने वाले कई लोग यही सवाल उठा रहे हैं कि जब नौकर के यहां 25-30 करोड़ के नोट मिल रहे हैं तो उसके मालिक नोटों के कितने बड़े पहाड़ पर बैठे होंगे? सोमवार दोपहर मंत्री आलमगीर आलम से जब पत्रकारों ने इस रकम के बारे में पूछा तो उनके पास भी कोई ठोस जवाब नहीं था। उन्होंने कहा, “हम भी टीवी पर खबर देख रहे हैं। ईडी की जांच चल रही है और इसपर कोई टिप्पणी नहीं कर पाऊंगा.”

ज्यादा दिन नहीं हुए, जब झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर कई दिनों तक चली छापेमारी में आयकर विभाग ने तीन सौ करोड़ से भी ज्यादा कैश बरामद किया था. इस छापेमारी में मिले नोटों के पहाड़ की तस्वीरें पूरे देश में वायरल हुई थीं. इस मामले को लेकर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व तक पर सवाल उठे थे, लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया। हैरत तो इस बात पर हुई कि धीरज साहू के खिलाफ कांग्रेस ने कोई कार्रवाई नहीं की.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

ED ने मंत्री के OSD और करोड़पति नौकर गिरफ्तार, छापेमारी में घर में पर मिला था करोड़ो रुपया

स्वाति मालीवाल का नया वीडियो आया सामने, मुख्यमंत्री आवास से बाहर महिला सुरक्षाकर्मी ने हाथ पकड़कर उन्हें बाहर छोड़ा ..

स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर कथित मारपीट के मामले एक नया वीडियो ......