ट्रम्प की इस खूबसूरत बेटी के पहले भारत आगमन पर स्वागत के लिए आएंगे विदेशी फूल, हर डिश के लिए अलग शेफ
ivanka trump


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप हैदराबाद में होने जा रहे ग्लोबल इकनॉमिक समिट में शामिल होने 28 नवंबर को भारत आएंगी. इस समिट में पीएम मोदी भी शामिल होंगे और इवांका की उनसे मुलाकात होगी. इवांका के दौरे के मद्देनजर खास इंतजाम किए गए हैं. जहां विदेशी फूलों से उनको स्वागत होगा, वहीं हर डिश के लिए अलग शेफ की भी व्यवस्था की गई है. इनता ही नहीं इवांका की सुरक्षा को लेकर भी सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं. आप भी पढ़ें इवांका के रॉयल वेल्कम के लिए किस तरह की तैयारियां की जा रही हैं.

बैंकॉक-इंडोनेशिया से मंगाए गए फूल

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, इवांका के स्वागत के लिए बैंकॉक, इंडोनेशिया और बैगलोर से फूल मंगाए गए हैं. इतना नहीं इवांका ट्रंप हैदाराबाद के फलकनुमा पैलेस में डिनर करेंगी इसके लिए भी खास इंतजाम किए गए हैं. फलकनुमा पैलेस में देश भर के ताज होटल से एक शेफ को बुलाया गया है. हर शेफ एक अलग डिश बनाएगा. इवांका को गोल्ड और सिल्वर की प्लेट में खाना परोसा जाएगा.

होटल में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

फलकनुमा होटल में इवांका की सुरक्षा के लिए 2 हजार पुलिस वाले मौजूद रहेंग. वहीं, बाहर 3500 पुलिस वाले सुरक्षा का ध्यान रखेंगे. इस दौरान दो वीवीआई स्यूट (कमरों का सैट) इवांका के लिए स्टैंडबाय में रखा गया है. यहां भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे.

सुरक्षा में स्नाइपर और बुलेटप्रूफ लीमोजीन कारें भी

इवांका की सुरक्षा में तेलंगाना के एलीट ग्रेहाउंड (एंटी नक्सल फोर्स) के स्नाइपर लगे होंगे. वहीं, ऑक्टोपस कमांडो की टीम भी तैनात होगी. ये कमांडो रूस में बनी स्नाइपर राइफल से लैस होंगे। इसके अलावा यूएस सीक्रेट सर्विस द्वारा 3 बुलेटप्रूफ लीमोजीन कारें भी भारत भेजी जा रही हैं. इवांका इन्हीं कारों का इस्तेमाल होटल से कार्यक्रम स्थल तक जाने के लिए करेंगी. सबसे खास बात इवांका की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मी खाकी में नहीं नजर आएंगे. ये सभी काले सूट और सफारी में होंगे।  

ये है इवांका का प्रोग्राम

इवांका 28 नवंबर को कॉमर्श‍ियल फ्लाइट से शमशाबाद एयरपोर्ट आएंगी. यहां से वे सड़कमार्ग से वेस्टिन होटल पहुंचेगीं. होटल से इवांका कार्यक्रम स्थल एसआईसीसी (हैदराबाद इंटरनेशनल कंवेंशन सेंटर) पहुंचेंगी. कार्यक्रम के उद्घाटन के बाद वे फलकनुमा पैलेस चली जाएंगी. 29 नवंबर को इवांका इस कार्यक्रम को संबोधि‍त करेंगी.


अधिक विदेश की खबरें