रिलीज की खातिर आखिरकार 'पद्मावती' का नाम 'पदमावत' हो ही गया...
Padmavati


मुंबई, लंबे समय से विवादो में रही फिल्म पद्मावती का नाम आधिकारिक रुप से 'पद्मावत' कर लिया गया है. अभी तक इस फिल्म के सोशल हैंडल पर फिल्म का नाम पद्मावती ही था लेकिन आज इसे बदल कर पद्मावत कर दिया गया है. हालांकि फिल्म का सिर्फ नाम बदला गया है और फिल्म में लगाए गए 300 कट्स की बात झूठ दिखाई गई है.

हालांकि फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने हफ्तों पहले ऐसा करने की सलाह पद्मावत के निर्माताओं को दे दी थी. अब इस पर अमल करते हुए निर्माताओं ने अपने सोशल हैंडल्स का नाम बदल कर पद्मावत कर लिया है.

ऐसा अफवाह थी की इस फिल्म को रिलीज करने के लिए 300 कट्स लगाए गए लेकिन वॉयकॉम 18 की तरफ से यह साफ किया गया है कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है. इस बात की पुष्टि सेंसर चीफ प्रसून जोशी ने भी की.

जो पाँच बदलाव फिल्म निर्माताओं को बताए गए हैं उनमें पहला है फिल्म का नाम 'पद्मावत' किया जाना. इसके बाद फिल्म की शुरुआत और इंटरवल से पहले और बाद में डिसक्लेमर दिखाया जाए कि इस फिल्म में ऐतिहासिक घटनाओं को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है और यह फिल्म सती प्रथा का समर्थन नहीं करती है.

संजय लीला भंसाली और वॉयकॉम 18 की तरफ से इन सभी बदलावों को मान लिया गया है और इसकी स्वीकृति देते हुए एक लेटर सेंसर बोर्ड को दे भी दिया गया था. फिलहाल इस फिल्म को 26 जनवरी के दिन रिलीज किया जा रहा है और इस फिल्म के साथ अक्षय कुमार की पैडमैन भी रिलीज होगी.


अधिक मनोरंजन की खबरें