राहुल गांधी 'सीट विवाद' पर बोले BJP नेता- देश नियम से चलेगा, कांग्रेस के वंशवाद से नहीं
बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा, "लोकतंत्र नियम के हिसाब से चलता है न कि व्यक्ति के हिसाब से.


नई दिल्ली, राजपथ में गणतंत्र दिवस परेड में राहुल गांधी के लिए सीटिंग अरेंजमेंट को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. वीआईपी गैलरी में राहुल गांधी को पहले चौथी और बाद में छठी पंक्ति में बैठाने को कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए इसे ओछी राजनीति करार दिया. अब बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार किया है.

बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा, "लोकतंत्र नियम के हिसाब से चलता है न कि व्यक्ति के हिसाब से. कांग्रेस को लगता है कि देश उनके परिवार और वंश के हिसाब से चलेगा." बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस की मानसिकता लोकतंत्र के खिलाफ है.

बीजेपी प्रवक्ता के इस बयान का कांग्रेस ने भी जवाब दिया है. कांग्रेस के महासचिव बीके हरिप्रसाद ने कहा, "राहुल गांधी को छठी पंक्ति में सीट देकर बीजेपी ने कोई मेहरबानी नहीं की. ये पीएम मोदी का घमंड है, जो बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा के बयान में झलक रहा है. बीजेपी प्रवक्ता को अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए."

बता दें कि राहुल गांधी ने शुक्रवार को राजपथ में आयोजित 69वें गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लिया. वे छठी पंक्ति में बैठे नजर आए. कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को ऐतराज जताया था कि राहुल को चौथी पंक्ति में बैठने की जगह दी गई है. हालांकि, बाद में उनकी सीठ चौथी से बदलकर छठी पंक्ति में कर दी गई.

सोशल साइट टि्वटर पर शेयर की गई कुछ तस्वीरों में राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद के साथ बैठे दिखे. कांग्रेस पार्टी के रणदीप सुरजेवाल ने ट्वीट करके इस पर नाराजगी जताई. कांग्रेस ने इसे केंद्र सरकार की सस्‍ती और ओछी राजनीति करार दिया था.


अधिक देश की खबरें