माणिक फेंक दीजिए और विकास के लिए ‘हीरा’ चुनिए: त्रिपुरा में मोदी
PM Narendra Modi


त्रिपुरा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी राज्य त्रिपुरा के लोगों से राज्य में माणिक सरकार के नेतृत्व वाली वाम मोर्चा सरकार को उखाड़ फेंकने और विकास के लिए भाजपा को मत देने की अपील की. राज्य के विकास का संदर्भ देने के लिए उन्होंने ‘हीरा’ शब्द का इस्तेमाल किया. रंगामटिया मदरसा मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि लोग अपना भाग्य बदलने के लिए माणिक्य या रत्न पहनते हैं, लेकिन यह माणिक (सरकार) लोगों के जीवन में समृद्धि लाने में नाकाम रहे.

उन्होंने कहा, ‘माणिक (सरकार नीत वाम मोर्चा सरकार ) को फेंक दीजिए और आगामी चुनाव में राज्य में समृद्धि और विकास के लिए हीरा चुनिए.’ उन्होंने कहा हीरा का मतलब, एच से हाइवे (राजमार्ग), आई से इंटरनेट वे, आर से रोडवेज और ए से एयरवेज. मोदी ने कहा, ‘त्रिपुरा लंबे समय से पिछड़ा है और राज्य का विकास नहीं हुआ. इसलिए, हम परिवहन के जरिए परिवर्तन लाना चाहते हैं. लोगों को माणिक को फेंक कर हीरा पहनना चाहिए.’

उन्होंने कहा, ‘हमें विकास के लिए बढ़िया सड़क, राजमार्ग, रेल और वायु संपर्क की जरूरत है. इसलिए हम आपके लिए हीरा लेकर आए हैं.’ त्रिपुरा में 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 18 फरवरी को चुनाव होना है और परिणाम की घोषणा तीन मार्च को होगी.


अधिक राज्य की खबरें