नौशेरा में पाकिस्तान की ओर से किया गया सीजफायर उल्लंघन, फायरिंग जारी
जम्मू के सुंजुवान आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले के बाद सेना का फाइनल ऑपरेशन जारी है।


श्रीनगर : जम्मू के सुंजुवान आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले के बाद सेना का फाइनल ऑपरेशन जारी है। बता दें कि हमले की जवाबी कार्रवाई के दौरान सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। इसी बीच राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान की तरफ से जम्मू-कश्मीर में हुई भारी गोलाबारी की गई। पाक की हरकतों से नाराज सीमा सुरक्षा बलों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर पाक रेंजर्स के साथ मिठाइयां भी नहीं बांटी थीं। पाकिस्तान की ओर से नौशेरा सेक्टर में एक बार फिर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया। सेक्टर में अभी फायरिंग जारी है। 
बता दें कि जम्मू के सुंजुवान में सेना के कैंप पर हुए हमले के बाद पिछले 15 घंटों से पैरा फोर्सेज, राष्ट्रीय राइफल्स और एसओजी की संयुक्त कार्रवाई की जा रही है। सुबह 5 बजे से चल रही इस कार्रवाई के मद्देनजर सुंजुवान कैंप के आसपास के तमाम इलाकों को सील कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार सेना ने कैंप के अन्दर मौजूद करीब 150 मकान खाली करा लिए हैं और अब किसी के भी आतंकियों द्वारा बंधक बनाए जाने की सूचना नहीं है। रात के वक्त को देखते हुए मुठभेड़ स्थल के आसपास फ्लड लाइट्स लगाई गई हैं जिससे कि ऑपरेशन में किसी भी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न ना हो। 

गौरतलब है कि सुंजवान आर्मी कैंप में शनिवार तड़के 5 बजे के करीब 4 से 5 हथियारबंद आतंकी घुस गए थे। इस हमले के बाद सेना ने राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी, पैरा स्पेशल फोर्सेज, इंडियन एयरफोर्स और सीआरपीएफ के साथ संयुक्त काउंटर ऑपरेशन शुरू किया गया था। इस कार्रवाई के दौरान सेना के एक जेसीओ समेत 2 जवान शहीद हुए थे। इस हमले के बाद सेना ने बयान देते हुए कहा कि हमने शनिवार सुबह जिस काउंटर ऑपरेशन की शुरुआत की है उसे कैंप में मौजूद अंतिम आतंकी के अंत तक जारी रखा जाएगा। 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले को लेकर फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चर्चा हुई। पीएम ने कहा कि हम चाहते हैं कि आंतकवाद के खिलाफ मिलकर लड़ा जाए। पीएम ने उन्हें बताया कि भारत आंतकवाद से लड़ाई करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगा। यह जानकारी विदेश सचिव विजय गोखले ने दी। 


अधिक देश की खबरें