8 अक्टूबर का राशिफल
जाने अपना राशिफल


मेष:- नई सफलताओं से खुद की क्षमताओं का एहसास होगा। किसी नयी दिशा में सकारात्मक सोच अवश्य रंग लायेगी। पुरानी घटनाओं के स्मरण से कष्ट संभव। पारिवारिक वातावरण उत्साहित होगा। 

बृषभ:- नियोजित परिश्रम द्वारा कार्य पूर्ण होने के आसार बनेंगे। कुछ महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां मन पर प्रभावी होंगी। घरेलू कायरे में ब्यस्तता बढ़ेगी। परिजनों के भावनात्मक सहयोग से मन उत्साहित होगा। 

मिथुन:- सगे-संबंधियों के बीच व्यवहार कुशल बने। सामाजिक एवं मांगलिक कायरे में आपकी भागेदारी संभव। निकट संबंधों में मधुर संवाद से सुन्दर छबि बनायेंगे। महत्वपूर्ण प्रयत्न सार्थक होंगे। 

कर्क:- विद्यार्थियों को ग्रहों की अनुकूलता का लाभ मिलेगा। कुछ महत्वाकांक्षी योजनाएं सार्थक होंगी। नवीन आशाएं नये उत्साह का संचार करेंगी। कार्यक्षेत्र में सगे-संबंधियों का भरपूर सहयोग मिलेगा। 

सिंह:- अन्तमरुखी स्वभाव को त्याग बाह्यमुखी बनायें। कुछ महत्वपूर्ण अभिलाषाओं की पूर्ति होने के आसार हैं। सामान्य दिनर्चया के साथ बीत रहे जीवन में उत्साह अभाव रहेगा। परिजनों के सुख-दुख के भी सोचें। 

कन्या:- पुरानी समस्याओं पर विजय प्राप्त कर सुखद अनुभूति करेंगे। ग्रहो की अनुकूलता से कोई अवरोधित कार्य हल होने के आसार बनेंगे। शिक्षा में समुचित परिश्रम करने में असमर्थ होंगे। 

तुला:- दुविधाओं को त्याग सही एवं स्वच्छ योजनाओं पर केंद्रित हों। जीविका क्षेत्र में अवरोधों से मन निराश होगा। भौतिक आकांक्षाओं की पूर्ति में व्यय संभव। संतान संबंधी दायित्व हेतु किये प्रयास सार्थक होंगे। 

वृश्चिक:- हंसमुख व मजाकिया स्वभाव से आसपास वातावरण में प्रसन्नता बिखेरेंगे। शासन-सत्ता से जुड़े लोगों के साथ निकटता बढ़ेगी। पुराने संबंधों से लाभ संभव। पारिवारिक वातावरण उत्साहित होगा। 

धनु:- कठिन परिस्थितियों के मध्य परिश्रम व लगन से प्रगति की ओर अग्रसर होंगे। सामाजिक सक्रियता से मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। घरेलू दायित्वों की पूर्ति हेतु सक्रियता से आपकी महत्ता बढ़ेगी। 

मकर:- कुछ भौतिक आकांक्षाएं अपनी सार्थकता हेतु मन को उद्वेलित करेंगी। निकट संबंधों में भावनात्मक अपेक्षाएं कष्टकारी हो सकती हैं। गैर सांस्कारिक कायरें की ओर आकर्षित मन पर अंकुश लगायें। 

कुंभ:- कुछ नई इच्छाएं बलवती होंगी। प्रयासरत् क्षेत्रों में संघर्ष संभव परन्तु निराशावादी विचारों को मन में स्थान न दें। किसी बड़े आयोजन हेतु समुचित साधन-व्यवस्थात के लिए मन प्रयत्नशील होगा। 

मीन:- नकारात्मक चिंताओं को त्याग अपनी क्षमताओं पर भरोसा करें। नौकरी-पेशे में अधिकारियो व सहकर्मियों के सहयोग से वातावरण सुखद होगा। राजनीति से जुड़े लोगों का सहयोग प्राप्त होगा।


अधिक धर्म कर्म की खबरें