फतेहपुर में बारातियों से भरी बस पलटी, एक की मौत, दो दर्जन घायल
File Photo


फतेहपुर, फतेहपुर में बारातियों से भरी बस पलटने से एक की मौत होने और दो दर्जन से लोगों के घायल होने की सूचना है. पता चला है कि बारात कन्नौज से वाराणसी जा रही थी. कल्यानपुर थाना क्षेत्र के गुनीर गांव के पास घटना हुई. यह भी पता चला है कि बस में एक ही गांव की दो बारात के लोग सवार थे. दुर्घटना में दोनों दूल्हों समेत दो दर्जन लोग घायल हो गए हैं. इनमें से 10 बारातियों की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी घायलों को फतेहपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं एक दूल्हे के पिता की अस्पताल ले जाते समय मौत होने की खबर है.

आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. अस्पताल में भी डॉक्टरों की टीम इलाज के लिए लगी हुई है. पता चला है कि दुर्घटना के बाद बस का ड्राइवर मौके से फरार हो गया है. उधर हमीरपुर में बेतवा और यमुना के संगम में नहाने के लिए पहुंचे 4 बच्चे डूब गए. गोताखोरों ने इनमें से दो बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया जबकि दो बच्चों के शव बरामद किए गए हैं. शवों की बरामदगी के लिए गोताखोरों को कई घंटों तक मशक्कत करनी पड़ी. इस घटना के बाद मृतक बच्चों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

मामला हमीरपुर जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के यमुना-बेतवा संगम का है. चार दोस्त मयंक, ऋषभ, हर्ष और अभिषेक जो कि शहर के हाथी दरवाजा मोहल्ले के रहने वाले हैं, साथ में पढाई करते थे. चारों दोस्त संगम में नहाने के लिए गए थे इसी बीच वो नहाते-नहाते पानी की गहराई में पहुंच गए और डूबने लगे.

चारों को डूबता देख नदी किनारे मौजूद लोगों और गोताखारों ने उन्हें बचाने की कोशिश की. गोताखोरों ने हर्ष और अभिषेक की जान तो बचा ली लेकिन वो मयंक और ऋषभ को डूबने से नहीं बचा सके. मयंक और ऋषभ के शवों को बरामद करने के लिए गोताखोरों को करीब दो घण्टे तक मशक्कत करनी पड़ी. मौके पर पहुंची जिला प्रशासन की टीम ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.


अधिक राज्य की खबरें