AMU विवाद: जिन्ना भारत के लिए विलेन थे और रहेंगे: मोहसिन रजा
यूपी सरकार के राज्यमंत्री मोहसिन रजा


लखनऊ, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में चल रहे विवाद के बीच सोमवार को यूपी सरकार के राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने  कहा कि जिन्ना भारत के लिए विलेन थे और विलेन रहेंगे. उन्होंने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से जिन्ना की तस्वीर हटनी चाहिए.

मोहसिन रजा ने आगे कहा कि जिन्ना कभी भारत का हीरो नहीं हो सकता और उसकी फोटो हटनी चहिए.' इसी के साथ मोहसिन रज़ा ने कांग्रेस ने सवाल पूछा है कि वह अपना स्टैंड क्लियर करे कि जिन्ना की फोटो हटे या नहीं. मालूम हो, यूनिवर्सिटी में मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की तस्‍वीर को लेकर बवाल मचा हुआ है. हंगामे को देखते हुए यूनिवर्सिटी में धारा 144 भी लागू की गई है.

गौरतलब है पिछले दिनों एएमयू में जिन्ना की तस्वीर को हटाने के लिए सांसद सतीश गौतम ने कुलपति को पत्र लिखा था और जिन्ना की तस्वीर एएमयू परिसर में लगने का कारण पूछा था. उन्होंने तस्वीर लगाने की मजबूरी एवं एएमयू प्रशासन से पूछा था. सांसद के इस पत्र के बाद से यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर हटाने पर बहस छिड़ी हुई है.

सांसद की चिट्टी के बाद से एएमयू में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर बवाल बढ़ता जा रहा है. एक तरफ जहां विश्वविद्यालय से जिन्ना की तस्वीर हटाने की मांग करते हुए हिंदूवादी संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कहा कि जिन्ना का महिमामंडन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सत्र 2017-18 की परीक्षाएं 12 मई से शुरू होंगी. परीक्षा नियंत्रक मुजीबुल्‍लाह जुबेरी का कहना है कि दोबारा तैयार की गई परीक्षा की सूची जल्‍द ही जारी कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि अब आगे परीक्षाओं की सूची में और बदलाव की गुंजाइश की संभावना नहीं है.


अधिक राज्य की खबरें