बनारस हादसा ! बोली सपा – मौत के आकड़ों में उलझी है योगी सरकार – CM 15 तो, सेतु निगम के एम.डी बता रहे हैं 18 मौतें
Rajendra Chaudhari


लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि बनारस की हृदय विदारक घटना में जहां एक ओर मुख्यमंत्री जी 15 मृत्यु की पुष्टि कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर सेतु निगम के एम.डी राजन मित्तल ने मृतकों का आंकड़ा 18 बजाया है। यह कैसी विडम्बना है कि शासन-प्रशासन में कोई तालमेल नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा सरकार में साहस है तो पूरी दुर्घटना की निष्पक्ष और ईमानदारी से जांच हो। 

चौधरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मृतकों के परिवार को 50-50 लाख की मदद किये जाने की मांग को भी भाजपा सरकार ने नहीं माना। भाजपा सरकार को यह जान लेना चाहिए कि जल्दीबाजी में कार्यों की गुणवत्ता पर ध्यान नहीं रखा जा सकता है।

मुख्य प्रवक्ता चौधरी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश जी के समय के कामों की जांच कराने की बात बेबुनियाद है। भाजपा सरकार विकास का कोई कार्य नहीं करती बल्कि समाजवादी सरकार में किये गये विकास कार्यों को ही बदनाम करती रहती है। भाजपा को अखिलेश यादव जी के विकास कार्यों से प्रेरणा लेकर जनहित के कार्य करना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव जी के मुख्यमंत्रित्वकाल में बने लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे की प्रशंसा पूरा देश करता है। भारत में सबसे बड़ा और विश्वस्तरीय एक्सप्रेस-वे यही है। भाजपा के शासन काल में इस प्रकार के विकास कार्यों के विषय में सोचा भी नहीं जा सकता। आगरा एक्सप्रेस-वे पर जहां लड़ाकू विमान उतर सकते हैं वहीं किसानों की तरक्की के लिये कृषि उत्पाद को बाजार के लिये कृषि मण्डियों की व्यवस्था का भी प्रावधान है।  

चौधरी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री यादव के विकास कार्यों से लोगों का जीवन बदला है। उनकी सरकार के कामों में गुणवŸाा का पूरा ध्यान रखा गया था। कन्या विद्याधन, लैपटाॅप वितरण, किसानों की कर्जमाफी, मुफ्त सिंचाई, आदि की सुविधाएं मुहैया कराए जाने से लोगों का जीवन बेहतर बना। गरीब महिलाओं के लिए समाजवादी पेंशन योजना चलाई गई थी। अपराध नियंत्रण के लिए 100 नं0 यूपी डायल सेवा शुरू हुई थी। भाजपा ने सत्ता में आते ही बदले की भावना से अखिलेश जी के अच्छे कामों से मुहं चुराना शुरू कर दिया है।

अखिलेश यादव ने कर्नाटक में हुए घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि भाजपा का आचरण ही अलोकतांत्रिक है, कर्नाटक में जिस तरह लोकतंत्र की हत्या की गई है उसकी जितनी भत्र्सना की जाये कम है। उन्होंने कहा है कि ऐसी तमाम घटनाओं से स्वतंत्रता आंदोलन के मूल्यों पर कुठाराघात होता है।


अधिक राज्य की खबरें

गोंडा : करनैलगंज में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन को लेकर बवाल में दो गुटों में बवाल, डीएम गोंडा समेत कई घायल ..

उत्तर प्रदेश के गोंडा में कटरा बाजार थाना क्षेत्र के बराव गांव में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन को ... ...

प्रवीण तोगड़िया के अयोध्या मार्च से बढ़ी हलचल- राम जन्मभूमि और बाबरी के पक्षकारों ने किया विरोध..

अंतर्राष्ट्रीय हिंदू महासंघ के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया के लखनऊ से अयोध्या मार्च को लेकर एक तरफ सरकार ... ...