टैग: #Burari, #Delhi
बुराड़ी डेथ मिस्ट्रीः रजिस्टर में लिखा था पूरा प्लान, तय थी मौत की जगह
File Photo


नई दिल्ली, राजधानी दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत से सनसनी फैली हुई है. पुलिस ने बुजुर्ग महिला की मौत के मामले में अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है, हालांकि बाकि दस मौतों पर रहस्य बना हुआ है. यह साफ नहीं है कि उनकी हत्या की गई और यह बात भी गले से नहीं उतर रही है कि सभी ने एक साथ एक ही तरीके से आत्महत्या कर ली. घर की तलाशी में पुलिस को एक रजिस्टर और मिला है जिसके आधार पर इस मामले को अंधविश्वास और तंत्रविद्या से जोड़कर देखा जा रहा है.

पुलिस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, पुलिस को उस घर से दो रजिस्टर बरामद हुए हैं. इन रजिस्टर्स का 10 लोगों की मौत से सीधा कनेक्शन है. इन रजिस्टर्स में घर के सदस्यों की मौत का पूरा प्लान लिखा था. इसमें यह तक लिखा था कि कौन किस जगह फांसी पर लटकेगा.

मिली जानकारी की मुताबिक दोनों रजिस्टरों के 35 पन्नों में मौत का पूरा प्लान लिखा हुआ है. इसमें यह भी लिखा है कि अगर आप स्टूल का इस्तेमाल करेंगे, आंखें, मुंह और हाथ बांध लेंगे तो आपको मोक्ष की प्राप्ति होगी. बता दें कि दसों शवों के हाथ, मुंह और हाथ बंधे हुए फांसी पर लटके मिले हैं.

क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक इन रजिस्टरों के शुरुआती पन्नों में इस बात का जिक्र है कि किस शख्स को कहां खड़ा होना है, दरवाजे के पास कौन खड़ा होगा और शव उसी क्रम में लटके मिले हैं.

दिल्ली पुलिस के एडिशनल डिप्टी कमिश्नर विनीत कुमार ने रविवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि घर की तलाशी में कुछ हैंडरिटन नोट्स मिले हैं. इनसे प्रतीत होता है कि पूरा परिवार किसी आध्यात्मिक-धार्मिक प्रैक्टिस में लिप्त था. उन्होंने बताया कि परिवार के लोगों के मुंह और आंखें उसी तरह से बंधी हुई हैं जैसा घर में मिले नोट्स में लिखा है.

हालांकि यह भी हो सकता है कि पुलिस को गुमराह करने के लिए आरोपी ने यह रजिस्टर घर में छोड़ा हो.


अधिक देश की खबरें