HBD: निक जोनास से पहले इस हॉलीवुड हीरो से जुड़ा प्रियंका चोपड़ा का रिश्‍ता
HBD: निक जोनास से पहले इस हॉलीवुड हीरो से जुड़ा प्रियंका चोपड़ा का रिश्‍ता
प्रियंका चोपड़ा 18 जुलाई को 36 बरस की हो गई हैं


नई दिल्‍ली: 18 जुलाई को भले ही मशहूर ग्‍लोबल-देसी ग्‍लैमरस गर्ल प्रियंका चोपड़ा अपना बर्थडे मना रही हैं लेकिन इस वक्‍त वह इसके साथ-साथ निजी तौर पर अमेरिकन एंटरटेनर निक जोनास के साथ रिलेशनशिप की वजह से लगातार सुर्खियों में हैं. पिछले दिनों निक उनके साथ इंडिया भी आए थे. यहां भी कई मौकों पर दोनों को साथ देखा गया. उसके बाद से ही गॉसिप जगत में लिखा-पढ़ा गया कि देसी गर्ल प्रियंका, निक जोनास के साथ डेटिंग कर रही हैं. वैसे उससे पहले इंडिया के लिए निक जोनास बहुत परिचित नाम नहीं थे. उनको यहां मशहूर करने का श्रेय तो प्रियंका को ही जाता है.

इस दिलचस्‍पे किस्‍से के बीच प्रसिद्ध फिल्‍म क्रिटिक सुभाष के झा ने एक निजी न्यूज चैनल की अंग्रेजी वेबसाइट में लिखे अपने नियमित कॉलम में एक नया राज खोला है. उन्‍होंने लिखा है कि निक जोनास पहली हॉलीवुड हस्‍ती नहीं हैं जो प्रियंका के साथ डेटिंग कर रहे हैं. इससे कई साल पहले हॉलीवुड सुपरस्‍टार गेरार्ड बटलर के साथ उन्‍होंने कुछ समय तक डेटिंग की. इससे ग्‍लैमर वर्ल्‍ड में प्रियंका की इमेज में जबर्दस्‍त इजाफा हुआ.

सुभाष के झा ने यह भी लिखा है कि यह उस दौर की बात है जब उस प्रियंका का नाम यहां पर एक्‍टर शाहिद कपूर से भी जुड़ा था. कहा जाता है कि इसी वजह से प्रियंका का शाहिद से नाता टूट गया और शाहिद ने इसके लिए प्रियंका को कभी माफ नहीं किया. प्रियंका ने कभी इसके लिए उनसे माफी भी नहीं मांगी.

प्रियंका से जुड़ी 5 अहम बातें:  
1. प्रियंका का जन्म 18 जुलाई, 1982 को झारखंड के जमशेदपुर में हुआ था. उनके पिता पंजाब के अंबाला से थे जबकि उनकी मां झारखंड से हैं. उनके माता-पिता भारतीय सेना में डॉक्‍टर थे.

2. प्रियंका चोपड़ा 17 साल की थी जब मिस इंडिया प्रतियोगिता में वह सेकंड रनरअप रहीं. जिसके बाद इस सांवली सी दिखने वाली लड़की ने 'मिस वर्ल्‍ड' का खिताब जीत हर किसी के दिल पर राज किया. इस सम्मान को पाने वाली वह पांचवीं भारतीय थीं. प्रियंका ने एक इंटरव्‍यू में बताया था कि कैसे उन्‍हें अक्‍सर उनके स्किन कलर के लिए चिढ़ाया जाता था. लेकिन प्रियंका ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

3. साल 2002 में तमिल फिल्म 'थमिजहन' के साथ एक्टिंग की शुरुआत की. 2003 में उन्होंने 'द हीरो' के साथ बॉलीवुड में अपनी धमाकेदार एंट्री की. इस फिल्म में उनके साथ सनी देओल और प्रीति जिंटा नजर आए थे.

4. प्रियंका चोपड़ा सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं रुकीं, बल्कि उन्‍होंने हॉलीवुड का भी रुख किया. यहां प्रियंका ने कुछ ऐसी दस्‍तक दी कि फिर वह दुनियाभर के लिए मिसाल बन गईं. प्रियंका ने अमेरिकन टीवी सीरीज 'क्‍वांटिको' से अपनी शुरुआत की. जिसमें उनके एलैक्‍स के किरदार को काफी तारीफ मिली. इसी शो के लिए प्रियंका को 2 बार 'पीपल्‍स चॉइस अवॉर्ड' से भी नवाजा गया है.  

5. प्रियंका हॉलीवुड फिल्म 'बेवॉच' में नजर आईं, जिसमें वह नेगेटिव रोल में थीं. इस फिल्म में उनके साथ ड्वेने जॉनसन और जैक एफ्रॉन लीड रोल में थे. जल्द प्रियंका हॉलीवुड फिल्म 'इजन्ट इट रोमांटिक' में भी नजर आएंगी. अमेरिकन टीवी सीरीज 'क्‍वांटिको' करने के बाद अब प्रियंका वापस बॉलीवुड की ओर रुख कर रही है जिसमें उनके पास एक से बढ़कर एक फिल्‍में हैं. इन फिल्‍मों में सलमान खान के साथ 'भारत' और एक वेब सीरिज शामिल है.


अधिक मनोरंजन की खबरें

मेलबर्न फिल्म फेस्टिवल में रानी मुखर्जी का जलवा, मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड..

बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी को 'हिचकी' में उनके किरदार के लिए 'इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न' (आईएफएफएम) ... ...