भोपाल : अखिलेश यादव ने बोला शिवराज सरकार पर तीखा हमला कहा – महिला अपराधों में MP नंबर 1
Akhilesh Yadav PC in Bhopal


लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज से दो दिवसीय दौरे पर मध्य प्रदेश में है. इस मौके पर अखिलेश ने आज भोपाल में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबधित करते हुए बीजेपी पर जोरदार हमला बोला. 

अखिलेश ने कहा कि यूपी में जब चुनाव थे तो सता में बैठे लोगो ने कहा कि जब हम सरकार में आएंगे तो किसानो का कर्ज माफ़ कर देंगे. मध्य प्रदेश में भी यही सपना दिखाया गया और जो बात देश के प्रधानमंत्री दवारा उत्तर प्रदेश में कही गयी हो तो शायद देश उस पर भरोसा करता है कि प्रधानमंत्री तो देश के है अगर उत्तर प्रदेश के किसानो को सुविधा मिलने जा रही है तो मध्य प्रदेश के किसानो को भी मिलेगी और कर्जा माफ़ हो जायेगा लेकिन जिस तरह से उत्तर प्रदेश के किसानो धोखा मिला है वही धोखा यहाँ के किसानो को पिछले कई वर्षों से मिल रहा है. अखिलेश ने कहा उत्तर प्रदेश में तो अभी एक साल से डबल इंजन की सरकार है पर यहाँ तो पिछले 5 सालों से डबल इंजन की सरकार रही है पर जो सुविधाएँ यहाँ के किसानो को मिलने चाहिए थी वो नहीं मिली. 

सपा मुखिया ने कहा कि किसान आज भी तकलीफ में है, दुखी है परेशान है, पर ये सरकार किसानो की तकलीफ को दूर करने की जगह पर उन्हें नये-नए झूठे सपने दिखा रही है कि हम पैदावार का लागत मूल्य इतना दोगना कर देंगे लेकिन ये सच्चाई से बहुत दूर है. क्योकि सच्चाई यही कि जब तक किसान खुशहाल नहीं होगा तब तक देश तरक्की नहीं कर सकता. नौजवानों की स्थिति की चर्चा करते हुए अखिलेश ने कहा कि इस सरकार में नौजवानों की स्थिति भी सही नहीं. आप कितनी भी बड़ी-बड़ी बातें कर लें पर अगर हम नौजवानों के लिए नौकरी मुहैया नहीं करा सकते तो हमारा नौजवान ऐसे ही निकल जायेगा. 

अखिलेश ने कहा कि हालात अब तो ऐसे है कि शायद आने वाले युवाओं की एक पीढ़ी को नौकरी ही न मिल पायें और आकड़ों में कहा जा रहा है कि हमारी अर्थव्यवस्था देश से बड़ी हो गयी है आस-पास के देश से ज्यादा पैसे वाले हमारे देश के लोग हो गए. इन झूठे आकड़ों से न नौकरी न रोजगार मिलने वाला है इसलिए मैंने हमेशा कहा कि अगर देश के युवाओं को नौकरी और रोजगार देना है तो हमें इस देश के इंस्ट्रफेक्चर को मजबूत करना होगा. पर देश में इंस्ट्रफेक्चर को बढाने के लिए जिस तरह से काम होना चाहिए था उस तरह से काम नहीं हुआ. 

अखिलेश ने कहा कि बात अगर कानून व्यवस्था की कि जाये तो बदहाल कानून व्यवस्था के मामले में ये मध्य प्रदेश सबसे आगे है. महिलाओं का उत्पीडन सबसे ज्यादा यहाँ दिखाई दे रहा है. और ये हम नहीं कह रहे बल्कि अपराध के वो आकड़ें कह रहे है जिनको केंद्र की एजेंसियां भेजती है. अखिलेश ने कहा कि कानून व्यस्था के मामले पर आप कोई बहाना नहीं बना सकते क्योकि जनता ने यहाँ आपको काफी समय दिया है इसलिए कानून व्यवस्था में कमियों की बता आप नहीं कर सकते. उत्तर प्रदेश की चर्चा करते हुए अखिलेश ने कहा कि यूपी में समाजवादियों की सरकार ने देश सबसे बेहतर कानून व्यवस्था के लिए डायल 100 की व्यवस्था दी है. व्यापम घोटाले का जिक्र करते हुए अखिलेश ने कहा कि व्यापम घोटाले भ्रष्टाचार पर शिवराज सरकार की कलई खोल दी. ये ऐसा घोटाला था जिसके तारा यहाँ से लेकर उत्तर प्रदेश तक जुड़े. 

सपा मुखिया ने कहा कि हम मध्यप्रदेश में समाजवादियों को जोड़ने आये हैं. पार्टी ने यहां 51 प्रभारी भेजे थे. जिन ज़िलों में समाजवादी पार्टी के लिए संभावना है, वहां पार्टी चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा मध्य प्रदेश में हम गठबंधन के पक्ष में हैं. हमारे कमलनाथ से अच्छे संबंध हैं लेकिन गठबंधन के बारे में किस स्तर तक बात हुई अभी ये बताना ज़रूरी नहीं है. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी को मध्यप्रदेश में बहुत काम करना है. जिन विधानसभा क्षेत्रों में जीत की संभावना होगी पार्टी वहां अपने प्रत्याशी उतारेगी और व्यापम घोटाले को मुद्दा बनाएगी.


अधिक राज्य की खबरें