गोवा में होगा सत्ता परिवर्तन, कांग्रेस ने किया तीन बीजेपी विधायकों के समर्थन का दावा
बीजेपी के तीन विधायक पर्रिकर नीत सरकार को गिराने के लिए कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं और वे पार्टी के संपर्क में भी हैं।


पणजी : गोवा में स्वास्थ्य कारणों से मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की सक्रियता घटने के बीच कांग्रेस ने बुधवार को दावा किया कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के तीन विधायक उनके संपर्क में है, जिनकी सहायता से वह मनोहर पर्रिकर की अगुआई वाली गठबंधन सरकार को गिरा सकती है। हालांकि, बीजेपी ने दावे को खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस सिर्फ 'मूर्ख' बना रही है। 

कांग्रेस गोवा के प्रवक्ता और विधायक दयानंद सोप्ते ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया,‘बीजेपी के तीन विधायक पर्रिकर नीत सरकार को गिराने के लिए कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं और वे पार्टी के संपर्क में भी हैं।' हालांकि, उन्होंने विधायकों के नाम बताने से इनकार कर दिया। सोप्ते ने कहा,‘मैंने आज समाचार पत्रों में पढ़ा कि कुछ कांग्रेस विधायक बीजेपी के पास जा सकते हैं। जहां तक मेरा संबंध है, किसी ने मुझसे संपर्क नहीं किया है और न ही मैंने किसी से संपर्क किया है। ये बीजेपी द्वारा फैलाई गई अफवाहें हैं।’ 

उन्होंने दावा किया, 'इस खबर के विपरीत, बीजेपी के तीन विधायकों ने हमसे संपर्क किया है। यदि तीन विधायक आ गए तो संख्या कांग्रेस के पक्ष में हो जाएगी। यदि आप संख्या देखें तो कांग्रेस के 40 सदस्यीय सदन में 16 विधायक हैं। यदि उनके (बीजेपी के) तीन विधायक हमारे साथ आ जाते हैं तो हमारी संख्या 19 हो जाएगी।’ सत्तारूढ़ बीजेपी के पास फिलहाल 14 विधायक हैं। जब इस संबंध में बीजेपी की गोवा इकाई के अध्यक्ष विनय तेंडुलकर से संपर्क किया गया तो उन्होंने सोप्ते के दावे को खारिज किया। 


अधिक देश की खबरें