तेलंगाना: वरिष्ठ कांग्रेस नेता की पत्नी ने शामिल होने के कुछ घंटे बाद ही छोड़ी बीजेपी
File Photo


तेलंगाना में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सी. दामोदर राजनरसिम्हा की पत्नी और सामाजिक कार्यकर्ता पद्मिनी रेड्डी गुरुवार को बीजेपी में शामिल हुईं हालांकि कुछ घंटों बाद ही उन्‍होंने अपना फैसला वापस ले लिया. बीजेपी में जाने से पीछे हटने पर उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खफा होने से उन्‍हें अच्‍छा नहीं लग रहा था. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी में शामिल होने से पार्टी कार्यकर्ता नाराज थे और इसलिए उन्‍होंने फैसला वापस ले लिया.

पद्मिनी ने गुरुवार रात को पत्रकारों को बताया, 'मुझे इस तरह की प्रतिक्रिया की उम्‍मीद नहीं थी... मैं उनका दर्द नहीं देख पाई. इसलिए मैंने फैसला वापस ले लिया.'

बता दें कि राजनरसिम्हा अविभाजित आंध्रप्रदेश में तत्कालीन मुख्यमंत्री एन. किरण कुमार रेड्डी के मंत्रिमंडल में उपमुख्यमंत्री थे. बीजेपी प्रवक्‍ता कृष्‍णा सागर राव ने बयान जारी कर कहा कि पद्मिनी रेड्डी अपनी इच्‍छा के अनुसार पार्टी में शामिल हुई थी और पार्टी उनके दोनों फैसलों का सम्‍मान करती है.

इससे  पहले बीजेपी में पद्मिनी रेड्डी का स्वागत करते हुए राज्य इकाई के अध्यक्ष के. लक्ष्मण ने कहा था कि मेडक क्षेत्र में सामाजिक और महिलाओं के बीच किए गए कामों की वजह से पद्मिनी रेड्डी की काफी प्रशंसा की जाती है.

मोदी सरकार में महिलाओं की अच्छी स्थिति के बारे में बताते हुए लक्ष्मण ने कहा कि मोदी सरकार ने निर्मला सीतारमण को देश का रक्षा मंत्री बनाया है. सीतारमण की शादी एक तेलुगु परिवार में हुई है. इसके अलावा मोदी सरकार ने सुमित्रा महाजन को लोकसभा अध्यक्ष बनाया है.

उन्होंने आगे कहा कि पद्मिनी रेड्डी राजग सरकार के अच्छे कामों की प्रशंसक हैं. इसलिए वह पार्टी में शामिल हुई हैं. लक्ष्मण ने कहा कि राजग सरकार ने महिलाओं की भलाई के लिए कई कदम उठाए हैं. जिसमें ‘सुकन्या समृद्धि योजना’, मातृत्व छुट्टी में बढ़ोतरी आदि शामिल हैं.


अधिक देश की खबरें