ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए धवन ड्रॉप तो रोहित इन, टी-20 से धोनी आउट
File Photo


आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए बीसीसीआई ने टेस्ट और टी20 टीम की घोषणा कर दी है. टेस्ट टीम में शिखर धवन की जगह रोहित शर्मा की एंट्री हुई है. उधर वेस्ट इंडीज के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टी20 सीरीज के लिए महेंद्र सिंह धोनी को टीम में जगह नहीं दी गई है.

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम का ऐलान
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम में शिखर धवन की जगह रोहित शर्मा को एंट्री मिली है. इसके आलावा विराट कोहली, मुरली विजय, केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, पुजारा, आन्जिक्या रहाणे, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, रिषभ पन्त, पार्थिव पटेल, आर अश्विन, आर जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, बुमराह, भुवनेश्वर कुमार टीम में शामिल किए गए हैं. ऑस्ट्रेलिया में टी20 सीरीज में टीम की कमान विराट के ही हाथ में रहेगी.

वेस्ट इंडीज के खिलाफ धोनी बाहर
वेस्ट इंडीज के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. इस सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा को कमान सौंपी है. इसके अलावा नियमित कप्तान विराट कोहली और सीनियर खिलाड़ी एमएस धोनी को विडिंज के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम दिया गया है.

हालांकि, बीसीसीआई के चीफ सिलेक्‍टर एमएसके प्रसाद कहा कहना है कि भले ही ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले टी20 मैचों से धोनी को बाहर रखा जा रहा है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि उनका टी20 करियर खत्म हो गया.

एमएसके प्रसाद ने कहा, 'बेशक धोनी ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेलेंगे, धोनी को आगे होने वाले मैचों में जरूर मौका दिया जाएगा.'


अधिक खेल की खबरें