Inside Story: क्या बेमेल थी लालू के बेटे तेजप्रताप और ऐश्वर्या राय की शादी?
File Photo


लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने शादी के लगभग 6 महीने बाद ही अपनी पत्नी को तलाक देने का मन बना लिया है. इसके लिए तेजप्रताप ने पटना कोर्ट में एक अर्जी दी है. तेजप्रताप के इस फैसले के बाद से जहां उनका परिवार और ससुराल वाले सन्न हैं वहीं तेजप्रताप का ये फैसला उनके समर्थकों और चाहने वालों के लिए भी सदमे सा है.

ऐसे में सवाल उठने लगे हैं कि क्या ऐश्वर्या और तेजप्रताप यादव की शादी बेमेल थी. ये सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि शादी के बाद से ही लालू प्रसाद के बेटे तेजप्रताप और ऐश्वर्या कम ही मौकों पर साथ दिखे. इसके अलावा शादी के बाद से ही लालू परिवार के अंदर दोनों भाइयों के बीच का झगड़ा भी परवान चढ़ा. कई ऐसे मौके आए जब मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक में दोनों भाइयों के बीच का झगड़ा सामने आया.

दरअसल इस शादी के बेमेल होने पर सवाल इसलिए भी उठ रहे हैं क्योंकि तेजप्रताप और ऐश्वर्या के स्वभाव और लाइफ स्टाइल में भी काफी अंतर है. तेजप्रताप 12वीं पास हैं वहीं ऐश्वर्या ने मास्टर्स की डिग्री ले रखी है. लालू परिवार की बहू बनने से पहले ऐश्वर्या की जो फोटो मीडिया के सामने आई थीं वह इस बात का इशारा करती थीं कि ऐश्वर्या का लाइफ स्टाइल मेट्रो बेस्ड है.

दूसरी तरफ लालू के लाल हमेशा से सादगी वाला जीवन जीते हैं. शादी के बाद भी उनको कभी मथुरा तो कभी काशी और कभी भोले-शंकर के वेश में बाबाधाम जाते देखा गया. हाल के दिनों में लालू की तबियत खराब होने के बाद भी तेजप्रताप घर से ज्यादा कभी कुरुक्षेत्र तो कभी वृंदावन की गलियों में अकेले घूमते दिखे. ऐसे कई मौके आए जब विवाहित होने के बाद भी लालू के बेटे को अकेले देखा गया.

तेज प्रताप यादव की शादी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय की पोती और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से हुई है. ऐश्वर्या, चंद्रिका राय की बड़ी बेटी हैं चंद्रिका राय बिहार के मंत्री भी रह चुके हैं. उनका परिवार भी बिहार का एक जाना-माना राजनीतिक परिवार है.


अधिक देश की खबरें