बृहस्पतिवार 15 नवम्बर का राशिफल
File Photo


मेष:-  आपको सामान की खरीदी में भी किसी तरह का नुकसान हो सकता है। किसी पर भी किया गया विश्वास आप के लिये हानिकारक होगा अत: आज के दिन किसी तरह का सोदा ना करें । बाकी आज का दिन हर तरह से उत्तम है।

वृष:-  मित्रों और जीवनसाथी के साथ किसी भी तरह का मतभेद हो सकता है। सेहत को लेकर  भी किसी तरह की खराबी रह सकती है। भाईयों के लिये आज का दिन अच्छा है। 

मिथुन:-  आज आप हानिकर विचार व्यवहार और आयोजन से दूर रहें नहीं तो शारीरिक आलस्य एवं व्याकुलता बढ़ेगी। स्वास्थ्य कुछ नरम.गरम रहेगा। कार्य में सफलता मिलेगी। 

कर्क:-  प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद ना करें। आर्थिक योजनाओं को ठीक तरह से संपन्न कर सकेंगे। व्यापार के सम्बंध में बाहर जाना हो सकता है।

सिंह:-  सरकार विरोधी कार्य एवं प्रवृत्तियों से दूर रहने की गणेशजी सलाह देते हैं। नए कार्य का प्रारंभ न करें। स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है।  मन भी कुछ व्यग्र रहेगा। 

कन्या:-  वाणी और वर्तनी को एक रखने पर ध्यान दीजिये। व्यवसाय में परेशानी हो सकती है। भाग्य का साथ आज नहीं मिलेगा। संतानों के विषय में चिंता रहेगी।

तुला:-  आज का दिन सुख से बीतेगा। दैनिक कार्यों में ही फंसे रहेंगे। मन को प्रसन्न और हलका करने के लिए आप मनोरंजन का आसरा लेंगे। स्नेहीजनों व मित्रों को भी आनंद परंतु आज मन चिंताग्रस्त रहेगा। 

वृश्चिक:-  संवेदनशीलता की मात्रा बढ़ेगी। क्रोध पर संयम बरते। कार्य की सफलता के कारण पदोन्नति और यश प्राप्त होगा। मनोरंजन हेतु कहीं जाने का अवसर प्राप्त कर सकेंगे। मित्रों के साथ के साथ घूमने-फिरने में आज मन लगा रहेगा।

धनु:-  मनोरंजन हेतु कहीं जाने का अवसर प्राप्त कर सकेंगे। मित्रों के साथ के साथ घूमने-फिरने में आज मन लगा रहेगा। व्यापार में साझेदारों के साथ लाभदायी विचार-विमर्श होगा। दांपत्य जीवन आनंदयमय रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मकर:-  साहित्य-कला के प्रति आज आप की रुचि रहेगी। पेट सम्बंधी व्याधियों से शरीर अस्वस्थ रह सकता है। आज के दिन आर्थिक संकट का अंत शुरू होगा।

कुंभ:-  घर का वातावरण आनंदमय रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। व्यवसाय से लाभ होगा। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। 

मीन:-  धन हानि के भी योग हैं। यात्रा-प्रवास में सावधानी बरतें। किसी स्नेहीजन के घर मांगलिक प्रसंग में शामिल हो सकते हैं। धार्मिक स्थल पर जाने के भी योग हैं। दांपत्यजीवन में सुख और आनंद मिलेगा।


अधिक धर्म कर्म की खबरें