India vs New Zealand 1st ODI: विकेटों के पतझड़ के बीच विलियमसन ने जड़ा अर्धशतक
File Photo


न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही. दूसरे ओवर में ही शमी ने गप्टिल को बोल्ड कर दिया और टीम इंडिया को पहली सफलता दिलवाई. इसके बाद अगले ओवर में मनरो ने भुवी के खिलाफ दो चौके लगाए और अपने इरादे जाहिर कर दिए लेकिन शमी ने अगले ओवर में उन्हें भी बोल्ड कर दिया. इसके बाद टेलर और विलियमसन ने पारी को संभाला. टेलर सेटल होने के बाद शॉट खेलने लगे थे. लेकिन इसी बीच युजवेंद्र चहल ने उन्हें अपनी ही गेंद पर लपक लिया. न्यूजीलैंड का 52 के स्कोर पर तीसरा विकेट गिरा. टेलर ने 24 रन बनाए. इसके बाद विलियमसन विजय शंकर की एक गेंद पर कैच आउट होते-होते बचे. वैसे दूसरे छोर से विकेटों के गिरने का सिलसिला खत्म नहीं हुआ. अभी 24 रन ही जुड़े थे कि चहल ने अपनी ही गेंद पर लेथम (11) को लपक लिया और न्यूजीलैंड का पांचवां विकेट गिरा. उसे बाद विलियमसन ने अच्छे शॉट लगाते हुए स्कोर को 100 के पार ले गए लेकिन तभी पार्ट टाइम गेंदबाज केदार जाधव ने कुलदीप यादव के शानदार कैच के जरिए हेनरी निकल्स (12) को भी आउट कर दिया. इस तरह से न्यूजीलैंड के 107 रन पर 5 विकेट गिर गए.

नेपियर वनडे में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. न्यूजीलैंड ने इस मैच के लिए श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं. मिचेल सेंटनर की टीम में वापसी हुई है. वहीं, डग ब्रेसवेल भी टीम में शामिल किए गए हैं. विलियमसन ने कहा है कि तेज गेंदबाज ऑलराउंडर की जरूरत थी इसलिए ब्रेसवेल को शामिल किया गया है. वहीं, टीम इंडिया इस मैच में दो बदलाव के साथ उतरी है. अंबाती रायडू को दिनेश कार्तिक की जगह शामिल किया गया है. वहीं, कुलदीप यादव को रविंद्र जडेजा की जगह शामिल किया गया है.

ऑस्‍ट्रेलिया में ऐतिहासिक प्रदर्शन करने के बाद विराट कोहली की टीम इन दिनों न्‍यूजीलैंड के दौरे पर हैं, जहां वह पांच वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज में दो-दो हाथ करेगी. दौरे का पहला मैच बुधवार यानी 23 जनवरी को नेपियर में शुरू होगा. यकीनन दोनों टीमें इस मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त लेना चाहेंगी ताकि आगे की राह थोड़ी आसान हो जाए.

टीमें :
भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, शुभमान गिल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद, रविंद्र जडेजा.

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), रोस टेलर, टाम लाथम, मार्टिन गुप्टिल, कोलिन डे ग्रांडहोमे, ट्रेंट बोल्ट, हेनरी निकोल्स, डग ब्रासवेल, लोकी फग्युर्सन, मैट हेनरी, कोलिन मुनरो, ईश सोढी, मिशेल सेंटनेर, टिम साउदी.


अधिक खेल की खबरें