टैग: #sportsnews
चोट के बाद मीराबाई चानू की शानदार वापसी, ईजीएटी कप में किया ये कारनामा
File Photo


कमर की चोट से कारण लंबे समय से वेटलिफ्टिंग से दूर रहने वाली भारत की स्‍टार वेटलिफ्टर विश्व चैंपियन मीराबाई चानू ने गोल्‍डन वापसी की. गुरुवार को मीराबाई चानू ने थाईलैंड में ईजीएटी कप में गोल्‍ड मेडल जीत लिया है. कमर की चोट के चलते चानू पिछले साल छह माह से अधिक समय तक वेटलिफि्टंग से दूर रही थी.

चानू ने सिल्‍वर लेवर ओलंपिक क्‍वालीफाइंग प्रतियोगिता में 49 किग्रा में 192 किग्रा वजन उठाकर गोल्‍ड मेडल अपने नाम किया. चानू के लिए इस प्रतियोगिता के अंक टोक्‍यो 2020 ओलं‍पिक की अंतिम रैंकिंग के कट के लिए अहम साबित हो सकते हैं.

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स की गोल्‍ड मेडलिस्‍ट चानू ने स्‍नैच में 82 किग्रा और क्‍लीन एडं जर्क में 110 किग्रा भार उठाया. भारत की इस स्‍टार वेटलिफ्टर पिछले साल हुए विश्‍व चैंपियनशिप में नहीं उतर पाई थी. विश्‍व चैंपियनशिप गोल्‍ड स्‍तर का ओलंपिक क्‍वालीफायर है. वहीं पिछले साल जकार्ता में हुए एशियन गेम्‍स में भी वह हिस्‍सा नहीं ले पाई थी. चानू ने गोल्‍ड कोस्‍ट में हुए कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में हर लिफ्ट पर रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्‍ड मेडल जीता था. उन्‍होंने स्‍नैच में 86 किग्रा और क्‍लीन एंड जर्क में 110 किग्रा वजन उठाया था. यह कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स का रिकॉर्ड भी थी.


अधिक खेल की खबरें