INDvsAUS: केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे की हो सकती है टीम में वापसी
INDvsAUS: केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे की हो सकती है टीम में वापसी


ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के सफल दौरे के बाद भारतीय चयनकर्ता आगामी वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) के लिए कुछ और खिलाड़ियों को आजमाना चाहते हैं। भारत की बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने के लिए सलेक्टर्स 24 फरवरी से शुरू हो रही भारत और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज के लिए कुछ बदलाव करने की तैयारी में हैं।

द हिंदू में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, सलेक्टर्स इस सीरीज के लिए कुछ सीनियर बल्लेबाज को आराम देने के साथ पेसर्स को रोटेट करने का प्लान कर रहे है। इसके साथ ही वर्ल्ड कप के लिए बैकअप ऑप्शंस भी तैयार करने पर भी विचार किया जा रहा है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि वनडे टीम में अजिंक्य रहाणे और केएल राहुल की वापसी हो सकती है। 


ऐसे में कुछ मैचों के लिए टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा को आराम दिया जा सकता है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे पर रोहित ने सभी मैच खेले हैं। भारत-ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम सलेक्शन को लेकर सलेक्टर्स से मैनेजमेंट से बाद करने की सोच रहे हैं। साथ ही दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को कुछ और मौके देने के लिए बात की जाएगी। 

इस सीरीज के दौरान यह भी देखना होगा कि विराट कोहली पूरी सीरीज में खेलते हैं या फिर दूसरे खिलाड़ियों को आजमाया जाता है। वर्ल्ड कप के लिए पहली पसंद जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को भी कुछ मैचों से ब्रेक दिया जा सकता है। इस सीरीज में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को भी कुछ मैचों का आराम दिया जा सकता है। 


मैनेजमेंट, सलेक्टर और टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के दौरान वर्कलोड मैनेजमेंट पर काम करने के साथ खिलाड़ियों पर भी नजर रखेंगे। 

बता दें कि भारतीय सीनियर क्रिकेट चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने कहा है कि इस वर्ष इंग्लैंड में 30 मई से होने वाले विश्व कप के लिए ऋषभ पंत, विजय शंकर और अजिंक्य रहाणे टीम में जगह बनाने की होड़ शामिल हैं। मुख्य चयनकर्ता प्रसाद ने क्रिकइंफो को एक इंटरव्यू में कहा कि चयनकतार्ओं ने एकाध स्थान को छोड़कर 15 सदस्यीय टीम के सभी नाम तय कर लिए हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की विश्व कप के लिए टीम की घोषणा करने की अंतिम तारीख से पहले इन्हें पुख्ता कर लिया जाएगा। 

प्रसाद ने कहा, “यदि पंत ने चयन के सिरदर्द को बढ़ाया है तो विजय शंकर को बल्लेबाज के अलावा एक ऑलराउंडर के रूप में भी देखा जा रहा है। इस माह न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में विजय ने अपने शानदार प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है और विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत किया है।”


रहाणे पर प्रसाद ने कहा, “घरेलू क्रिकेट में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। वह विश्व कप के लिए चुनी जाने वाली टीम में शामिल हो सकते हैं।”


अधिक खेल की खबरें