पाकिस्तान के स्कूल में शान से लहराया भारत का तिरंगा
कराची में मामा बेबी केयर स्कूल के मालिक व प्रधानाचार्य के नाम पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.


नई दिल्लीः इस समय पाकिस्तान का एक वीडियो सोशल मीडिया में बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो पाकिस्तान के एक स्कूल का है जहां एक कार्यक्रम में बच्चे भारतीय गीत के साथ डांस करते हुए दिख रहे हैं. जिसके चलते कराची के इस स्कूल का पंजीकरण रद्द कर दिया गया है. बता दें कि वारयल वीडियो में स्कूल के छात्र एक समारोह में भारतीय गाना गा रहे थे. इस समारोह का वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें पीछे की तरफ तिरंगा लगा दिखाई दे रहा है. सिंध सरकार में निजी संस्थानों के निरीक्षण एवं पंजीकरण निदेशालय ने एक आदेश दिया है, जिसमें उन्होंने कहा है, "एक शिक्षा संस्थान में इस तरह की चीजों का प्रदर्शन राष्ट्रीय गरिमा के खिलाफ है, जिसे किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता."

कराची में मामा बेबी केयर स्कूल के मालिक व प्रधानाचार्य के नाम पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. वीडियो में दिख रहा है कि बच्चे 'फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी' गाने पर नाच रहे हैं. स्क्रीन पर पीछे की तरफ भारतीय ध्वज दिखाई दे रहा है. बताया जा रहा है कि समारोह में विभिन्न राष्ट्रों की संस्कृति का चित्रण किया जा रहा था.

अधिकारियों का कहना है कि स्कूल में इस तरह से भारतीय गाने बजाने से राष्ट्र की गरिमा को ठेस पहुंची है. जिसके चलते स्कूल के मालिक को बुधवार को ही कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया था. बता दें सोशल मीडिया पर यह वीडियो करीब एक हफ्ते पहले शेयर किया गया था, जिसके बाद स्कूल पर भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देने के आरोप में पंजीकरण रद्द कर दिया गया. वहीं इस पूरे कार्यक्रम की छानबीन के लिए एक तीन सदस्यीय टीम का भी गठन किया गया है जो पूरे मामले की जांच करेगी. बता दें इस विवादित वायरल वीडियो में कुछ बच्चे भारतीय गाने पर डांस कर रहे थे और भारत का राष्ट्रीय ध्वज फहरा रहे थे, जिसे देश की गरिमा के विरुद्ध बताते हुए सरकार ने स्कूल का पंजीकरण रद्द कर दिया.


अधिक देश की खबरें