टैग: nitish kumar, Article 370, Giriraj Singh, pulwama attack
हम धारा 370 हटाने का समर्थन नहीं करते: नीतीश कुमार
मैं नहीं समझता हूं कि धारा 370 को हटाने की बात कभी हो सकती है.


पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को स्पष्ट कहा कि आतंकी गतिविधियां रोकने के लिए या नियंत्रित करने के लिए जम्मू एवं कश्मीर को विशिष्ट अधिकार देने वाली संविधान की धारा 370 को हटाने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि हम लोग इस धारा को हटाने के पक्ष में नहीं हैं.
 
जेडीयू के प्रदेश कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में नीतीश कहा कि आतंकी गतिविधियों को नियंत्रित करने के लिए और उसका जवाब देने के लिए जो भी जरूरी कार्रवाई हो करनी चाहिए, परंतु 370 हटाने की राय के पक्ष में हम लोग नहीं हैं. जेडीयू चीफ का यह बयान ऐसे समय आया है जब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने आज ही जहानाबाद में धारा 370 को हटाए जाने की मांग की थी.  

नीतीश कुमार ने अपने बयान में कहा, "मैं नहीं समझता हूं कि धारा 370 को हटाने की बात कभी हो सकती है. हमलोग इस राय के नहीं हैं और ना ही हम लोग इसका समर्थन करते हैं."

पुलवामा आतंकी हमले के बाद अलगाववादियों से सुरक्षा वापस लिए जाने का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जो भी कर रही है, वह अच्छा है. राजनीति में कटुता का कोई स्थान नहीं होने की बात करते हुए उन्होंने कहा, "राजनीति में जो कटुता का सहारा लेते हैं, वे खुद खत्म ही जाएंगे. पुलवामा हमले से पूरा देश आक्रोशित है. इस मसले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए."

व्यवसायी नरेंद्र सिंह के जेडीयू में आने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि राजनीति में युवाओं का प्रवेश आवश्यक है. राजनीति में नई पीढ़ी की जरूरत है.


अधिक देश की खबरें