टैग: # CL-Verma, #जुनून ,
महिलाओं के जज्बे और जुनून को सलाम: सीएल वर्मा
महिलाओं के जज्बे और जुनून को सलाम: सीएल वर्मा


लखनऊ। आज महिला सशक्तिकरण के लिए समर्पित दिन है। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के इस अवसर  हर बेटी, हर बहन को नमन करता हूं। आप सभी नए भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। आपकी सक्रिय भागीदारी और आशीर्वाद नए भारत के नए संस्कार गढ़ने में अहम हैं। 





महिलाएं आज हर क्षेत्र में अपना शीर्ष स्थान बना चुकी है। इस दिन न केवल महिलाओं और लड़कियों को सभी क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया जाता है, बल्कि हमारे समाज में फैली असमानता पर भी प्रकाश डाला जाता है, जिसकी वजह से सदियों से महिलाएं और लड़कियां पिछड़ रही हैं। उक्त विचार बसपा नेता सीएल वर्मा ने एक अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर व्यक्त किये। 




बसपा के वरिष्ठ नेता सीएल वर्मा ने कहा कि महिला दिवस मौका देता है हम उन महिलाओं को सलाम कर सकें, जिन्होंने अपने जज्बे और जुनून से वो कर दिखाया जो हमेशा के लिए एक मिसाल कायम कर चुका है। लखनऊ तेलीबाग में आज विश्व महिला दिवस पर आयोजित महिला सम्मान दिवस कार्यक्रम में शामिल वरिष्ठ बसपा नेता ने कहा कि नारी शक्ति के अदम्य साहस दृढ़ संकल्प और समर्पण को मेरा नमन। 




आज महिलाओं की गरिमा बनाये रखने के साथ उनके सम्मान अधिकार एवं सभी क्षेत्रों में समान भागीदारी सुनिश्चित करने का संकल्प लें। उन्होंने कहा कि घर चलाने से लेकर राजनीति, सेना, इंजीनियर, चिकित्सक से लेकर हर क्षेत्र में महिला शक्ति ने अपना परचम लहराया है। उन्होंने यह भी कहा कि आज भी ग्रामीण क्षत्रों में महिला समाज के साथ काफी दिक्कते है। इन दिक्कतों को दूर करने तथा जागरूकता लाने के लिए समाज के लोगों को आगे आना चाहिए।


अधिक राज्य की खबरें