नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड
दो लोगों को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में शराब बनाने की सामग्री व उपकरण बरामद


बाराबंकी। सीतापुर व बाराबंकी जिले के सरकारी ठेकों पर सप्लाई की जाने वाली नकली शराब के गोरखधंधे का खुलासा हुआ है। फतेहपुर कस्बे के मौलवीगंज मोहल्ले में रविवार सुबह छापेमारी कर पुलिस व आबकारी टीम ने जहरीली स्प्रिट मिलाकर बनाई जाने वाली नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है।
पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में शराब बनाने की सामग्री व उपकरण सहित करीब 40 पेटी शराब बरामद की है। मामले में सीतापुर व बाराबंकी जिले में शराब की छह सरकारी दुकानों को भी सीज किया गया है। पुलिस कप्तान के अनुसार, आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई करने के साथ ही उनकी संपत्ति भी नीलाम करवाई जाएगी।
पुलिस टीम को इस कामयाबी पर एसपी ने पांच हजार रुपये का इनाम भी दिया है। एसपी अजय साहनी ने रविवार को पुलिस लाइन सभागार में पत्रकारों से वार्ता में बताया कि मोहम्मदपुर खाला एसओ मनोज शर्मा व फतेहपुर कोतवाल शमशेर बहादुर सिंह ने पुलिस टीम के साथ कस्बे के मौलवीगंज मोहल्ले में छापेमारी कर नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। पकड़े गए आरोपी उत्तम कुमार जायसवाल व विपिन कुमार जायसवाल हैं। इनके पास से 40 पेटियों में रखी 1773 शीशी नकली शराब समेत शराब बनाने में प्रयोग की जाने वाली सामग्री बरामद की गई है।


अधिक राज्य की खबरें