हैदराबाद को 39 रन से हराकर दिल्ली ने लगाई जीत की हैट्रिक
दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए थे।


हैदराबाद, (हि.स.)। आईपीएल के 30वें मैच में रविवार को राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 39 रन से हरा दिया। इस मैच को जीतकर दिल्ली कैपिटल्स ने जीत की हैट्रिक लगा ली है। 

दिल्ली से मिले 156 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 18.5 ओवर में 116 रन पर ऑलआउट हो गई। यह उसकी लगातार तीसरी हार है। वहीं, दिल्ली की टीम ने सनराइजर्स के खिलाफ दो साल बाद जीत हासिल की। पिछली जीत उसे 2017 में मिली थी। तब से दिल्ली को लगातार तीन मुकाबलों में हार मिली थी।
इस मैच में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। 

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए थे। मजबूत गेंदबाजी के साथ दिल्ली ने स्कोर को डिफेंड कर लिया और मैच 39 रन से जीत लिया। हैदराबाद को जीत के लिए 156 रन बनाने थे। लेकिन, हैदराबाद की टीम 18.5 ओवर में 116 रन पर ही ढेर हो गई। एक समय टीम मजबूत स्थिति में थी लेकिन, कीमो पॉल और कगिसो रबादा ने हैदराबाद को एक के बाद एक कई झटके दिए। बाकी का काम क्रिस मौरिस ने कर दिया। कगिसो रबादा ने इस मैच में चार विकेट झटके।

वहीं, क्रिस मौरिस और कीमो पॉल को तीन-तीन विकेट मिले। हैदराबाद की ओर से डेविड वॉर्नर ने 51 रन बनाए। इस मुकाबले के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने तीन बदलाव किए थे। उधर, दिल्ली एक बदलाव के साथ मैदान पर उतरी।

इस सीजन में एक बार पहले भी दिल्ली और हैदराबाद का आमना-सामना हो चुका है। लेकिन, उस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराया था। इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स आइपीएल 2019 की प्वाइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ चौथे से दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं, हैदराबाद 6 अंकों के साथ छठे स्थान पर है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :
दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्ताान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, कॉलिन मुनरो, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रिस मॉरिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कीमो पॉल, कगिसो रबाडा, इशांत शर्मा।
सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियम्सन (कप्तान), डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), विजय शंकर, रिकी भुई, दीपक हुड्डा, राशिद खान, अभिषेक शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद।


अधिक खेल की खबरें