गिरिडीह: मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर, सीआरपीएफ का एक जवान शहीद
सोमवार की तड़के सीआरपीएफ को सूचना मिली कि गिरिडीह के भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के भटुआकुल्हा में बड़ी संख्या में नक्सली जमा हैं।


गिरिडीह, (हि.स.)। झारखंड की सीमा से लगे भेलवाघाटी में नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान में सीआरपीएफ को बड़ी सफलता मिली है। मुठभेड़ में सीआरपीएफ ने तीन नक्सलियों को मार गिराया। साथ ही उनके पास से एक एके-47 राइफल और चार पाइप बम बरामद हुए हैं। इस कार्रवाई में सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हो गया।

सोमवार की तड़के सीआरपीएफ को सूचना मिली कि गिरिडीह के भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के भटुआकुल्हा में बड़ी संख्या में नक्सली जमा हैं। सीआरपीएफ की सातवीं बटालियन ने सुबह करीब चार बजे सर्च अभियान शुरू कर दिया। नक्सलियों ने सीआरपीएफ को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में तीन नक्सली मारे गए। उनके पास से एक एके-47 राइफल, तीन मैग्जीन और चार पाइप बम बरामद हुए हैं।

सोमवार को हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान विश्वजीत चौहान शहीद हो गए। वह भेलवाघाटी सीआरपीएफ कैम्प में पदस्थापित थे। मुठभेड़ की सूचना मिलते ही गिरिडीह के एसपी सुरेंद्र कुमार झा भी माैके पर पहुंच गए हैं। उनका कहना है कि पुलिस एवं सीआरपीएफ की टीम सीमावर्ती क्षेत्रों में नक्सलियों के खिलाफ ऑपेरशन चला रही है। पुलिस को इस इलाके में मावोवादियों के दस्ते की होने की सूचना थी। इसी क्रम में भटुआकुल्हा में पुलिस एवं माओवादी आमने-सामने आ गए।

 पुलिस को नजदीक आते देख मावोवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस टीम ने जवाबी कार्रवाई की। तीन नक्सली ढेर हो गए।
खबर लिखने तक नक्सलियों की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस मौके पर सर्च अभियान चला रही है।


अधिक देश की खबरें