टैग: #BJP, #ATM, #RBI
छुट्टी के दिन बैंकों के बाहर लाइनों में चार गुना ​अधिक भीड़
पिछले चार दिनों से नोट बदलने व जमा करने के लिए लोगों को जबरदस्त परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।


नई दिल्ली : रविवार को छुट्टी का दिन होने के कारण सुबह 7 बजे से ही बड़ी संख्या में लोग बैंकों के बाहर 500 व 1000 के पुराने नोट बदलने व नकदी जमा करने के लिए लाइन में लग गये। अधिकांश एटीएम नकदी नहीं होने के कारण बंद पडे हैं। पिछले चार दिनों से नोट बदलने व जमा करने के लिए लोगों को जबरदस्त परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जिससे असंतोष की स्थिति पैदा हो रही है। इसके चलते बैंक कर्मचारियों व लोगों के बीच अनेक स्थानों पर विवाद भी हो रहा है।

कनॉट प्लेस, गोल मार्केट, संसद मार्ग, मयूर विहार, लक्ष्मीनगर, शकरपुर, पहाड़गंज, निर्माण विहार आदि इलाकों में लोग बैंको के बाहर सुबह से ही लाइन में लगे हैं। संसद मार्ग के स्टेट बैंक और मयूर विहार स्थित बैंकों के बाहर तो आधी रात से ही लोग लाइन लगाकर खड़े हैं। भारतीय रिजर्व बैंक के बाहर मुख्य गेट के बाहर लगभग 900 मीटर लम्बी लाइन लगी है। यही हाल उसके ठीक बगल में स्थित डाकघर का है। डाकघर के सामने पंजाब नेशनल बैंक और यूको बैंक की शाखाएं हैं, जहां सुबह से ही लोगों ने लम्बी कतार लगा रखी है। लोगों की सुविधा के लिए बैंक कर्मचारी, पुलिस के अलावा अब राजनीतिक दल भी आम जनता के सहयोग के लिए बैंकों के बाहर पहुंच रहे हैं।

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता जहां बैंकों के बाहर लाइन में लगे लोगों को चाय और पानी मुहैया करा रहे हैं वहीं भाजपा ने नोट बदलने के फार्म का स्टाल लगाकर लोगों की परेशानी को कम किया। इसी क्रम में आज खेल मंत्री विजय गोयल ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर पहाड़गंज में जनसेवा कैंप खोला और लोगों की समस्याओं को सुना और उन्हें संयम बरतने की सलाह दी। वहीं खेल मंत्री ने सभी बैंक अधिकारियों से निवेदन किया की वे अतिरिक्त काउंटर खोलें। साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं को पूरी दिल्ली में जनसेवा कैंप लगाने को भी कहा। साथ ही उन्होंने लोगों के लिए जल/अल्पाहार का प्रबंध भी किया।


अधिक बिज़नेस की खबरें