पत्रकार ने प्रियंका गांधी से पूछा सवाल, जवाब मिला- आप फिजूल की बातें क्‍यों करते हैं?
प्रियंका ने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनावों में बेहतर प्रदर्शन करने जा रही है और उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की बुरी तरह हार होने वाली है.


रायबरेली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को दावा किया कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी अच्छे प्रधानमंत्री साबित होंगे और इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के जो उम्मीदवार नहीं जीतेंगे वह भाजपा का वोट काटेंगे. हालांकि प्रियंका गांधी ने बुधवार को दिए बयान पर सफाई देते हुए कहा है कि ये एकदम गलत बात है. हमारे सारे उम्मीदवार मजबूती से लड़ रहे हैं..और बीजेपी का ही नुकसान होगा. इसके बाद जब उनसे पूछा गया कि क्‍या राहुल गांधी इस चुनाव के बाद पीएम पद के नजदीक पहुंचेंगे? इस पर प्रियंका ने कहा, ''आप फिजूल की बाते क्यों करते हैं? चुनाव है, जनता की समस्याए हैं, उनको हल करना है. उन्‍होंने कहा कि उम्मीद है कि बीजेपी की सरकार हारेगी इसलिए काम कर रहे हैं.''

कांग्रेस के जो उम्मीदवार नहीं जीतेंगे वह भाजपा को नुकसान पहुंचायेंगे
दरअसल इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को अमेठी में कहा था कि उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी ने जीतने वाले तथा मजबूत उम्मीदवार उतारे हैं और जो नहीं जीत पायेंगे वह राज्य में भाजपा को नुकसान पहुंचायेंगे. प्रियंका ने कहा,‘‘हमने उत्तर प्रदेश में मजबूत उम्मीदवार उतारे हैं. वैसे तो सब जीतेंगे और जो नहीं भी जीत रहे हैं, वे भाजपा का वोट काटेंगे.’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ऐसे उम्मीदवार उतारे हैं जो जीत सकते हैं अथवा जिनके पास राज्य में भाजपा की उम्मीदों को नुकसान पहुंचाने की क्षमता है.

प्रियंका ने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनावों में बेहतर प्रदर्शन करने जा रही है और उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की बुरी तरह हार होने वाली है. कांग्रेस महासचिव ने संवाददाताओं के सवाल के जवाब में कहा कि उनके भाई और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अच्छे प्रधानमंत्री साबित होंगे. हालांकि, जब उनसे यह पूछा गया कि राहुल प्रधानमंत्री बनेंगे या नहीं, तो उन्होंने कहा, ‘‘यह फैसला जनता को करना है.’’

उन्होंने अमेठी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर गांव के प्रधानों को पैसे बांटने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, 'उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की बुरी तरह हार होने वाली है ... वो यह सोचते हैं कि यहां के किसानों को बीस हजार रुपये बांट कर पूरे गांव का वोट पलट देंगे. '

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि गांव गांव में जूते बांट कर केंद्रीय मंत्री अमेठी की जनता का अपमान कर रही हैं. प्रियंका ने कहा, 'वह (भाजपा) कहते हैं कि परिवारवाद है ... लेकिन यह अमेठी की जनता का प्यार है जो हमारे परिवार को मिलता रहा है.' उन्होंने कहा कि अमेठी की जनता ने उनके पिता को भी प्यार दिया और भाई को भी जिता कर अपना प्यार दिखाते रहे हैं.

वह बोलीं, 'जब मैं 12 साल की थी, तब यहां तमाम बंजर जमीनें थीं । मुझे याद है कि मेरे पिता जी ने आपके लिए आपके समर्थन से उन्होंने इतना संघर्ष किया था कि आज पूरे क्षेत्र में हरियाली दिखने लगी है.' प्रियंका ने राहुल गांधी की नागरिकता के सवाल पर संवाददाताओं से कहा था कि यह फिजूल का मुददा उठाया जा रहा है और जरूरत है कि जनता की समस्याओं पर ध्यान दिया जाय. भाजपा पर पैसे बांटने का आरोप दोहराते हुए प्रियंका ने कहा कि प्रधानों को पैसे बांटे जा रहे हैं और लोगों को लालच दिया जा रहा है.

उन्होंने कहा, 'इससे कुछ होने वाला नहीं है. अमेठी की जनता जागरूक है और वह सब कुछ समझती है.' कांग्रेस महासचिव ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के लोगों को परेशान किया जा रहा है जबकि भाजपा के लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.

कांगेस द्वारा बाहरी लोगों को प्रचार के लिए बुलाये जाने के सवाल पर प्रियंका ने कहा कि भाजपा ने देश के कोने कोने से लोगों को बुलाया है पर प्रशासन उस ओर ध्यान नहीं दे रहा है. उल्लेखनीय है कि अमेठी संसदीय सीट को कांग्रेस का गढ़ कहा जाता है. राहुल ने 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी को पराजित किया था और इस बार भी उनका मुकाबला स्मृति से है.


अधिक राज्य की खबरें