रोहित शर्मा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी : वेंगसरकर
भारत ने मैनचेस्टर में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान को 89 रन से करारी शिकस्त दी।


मुंबई : भारत के पूर्व कप्तान और पूर्व मुख्य चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी विश्व कप मुकाबले में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की शतकीय पारी को शानदार करार दिया। भारत ने मैनचेस्टर में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान को 89 रन से करारी शिकस्त दी। 

रोहित ने इस मुकाबले में 113 गेंद में 140 रन की पारी खेली थी। वेंगसरकर ने सोमवार को यहां कहा, 'वह (रोहित) परिपक्व हो गए हैं। वह कई वर्षों से खेल रहे हैं और अनुभवी खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से हैं। कल (रविवार) उन्होंने जो पारी खेली वह कमाल की थी।' 

'इंडियन टेनिस क्रिकेट लीग' के लॉन्च के मौके पर वेंगसरकर शिखर धवन की गैरमौजूदगी में ऐसी पारी खेलने पर और भी प्रभावित दिखे। रोहित और लोकेश राहुल ने भारतीय पारी का आगाज किया था। राहुल ने 57 रन बनाए थे। 

भारत के लिए 116 टेस्ट खेलने वाले इस खिलाड़ी ने कहा, 'यह दबाव वाला मैच था। सलामी बल्लेबाजी में रोहित के नियमित जोड़ीदार धवन चोटिल होने के कारण नहीं खेल रहे थे। ऐसे में उन्होंने काफी जिम्मेदारी से बल्लेबाजी की। वह विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं।' रोहित ने इस शतकीय पारी से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी नाबाद 122 रन बनाए थे।


अधिक खेल की खबरें