इंग्लैंड ने बनाई पाकिस्तान पर 4-0 की बढ़त
टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की बढ़त हासिल कर ली है1


लॉड्स : बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो के अर्धशतकों की बदौलत इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ चौथे वनडे में 12 गेंदे शेष रहते चार विकेट से जीत दर्ज कर ली है और इसी के साथ टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की बढ़त हासिल कर ली है1

यहां खेले गये दिन-रात्रि वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने 50 ओवरों में आठ विकेट पर 247 रन का स्कोर बनाया था जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 48 ओवर में छह विकेट पर 252 रन बनाकर मैच जीत लिया। इंग्लैंड पहले ही सीरीज कब्जा चुकी है और अब वह क्लीन स्वीप की तरफ अग्रसर है।

 मैच में इंग्लैंड के लिये स्टोक्स ने 70 गेंदों में छह चौके और दो छक्के लगाकर 69 और बेयरस्टो ने 83 गेंदों में चार चौके और एक छक्का लगाकर 61 रन की अर्धशतकीय पारियां खेलीं और पांचवें विकेट के लिये 103 रन की साझेदारी की। छठे विकेट के लिये फिर बेयरस्टो और मोइन अली ने 50 रन जोड़े। अली ने नाबाद 45 रन बनाये। बेयरस्टो को मैन आफ द मैच चुना गया।

पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद इरफान ने 26 रन पर सर्वाधिक दो विकेट लिये। उमर गुल, हसल अली और इमाद वसीम ने एक एक विकेट लिया। इससे पहले पाकिस्तान की पारी में कप्तान अजहर अली ने सर्वाधिक 80 रन की पारी खेली। उन्होंने 104 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के लगाये।

 वहीं इमाद ने आखिरी समय में रन बटोरने का प्रयास किया और आठवें नंबर पर खेलते हुये नाबाद 57 रन बनाये और टीम को मजबूत स्कोर तक ले गये। लेकिन बाकी बल्लेबाजों ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया और तीन बल्लेबाजों को छोडक़र कोई अन्य 20 के स्कोर तक भी नहीं पहुंच सका। इंग्लैंड के लिए आदिल रशीद ने 47 रन पर पाकिस्तान के तीन विकेट लिये। क्रिस जार्डन को 42 रन पर दो और अली को 39 रन पर दो विकेट मिले। लियाम प्लेंकेट ने महंगी गेंदबाजी की और 61 रन लुटाकर एक विकेट लिया।


अधिक खेल की खबरें