भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे टी-20 में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया
केवल 60 रनों के छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही।


गुयाना : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार को यहां तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली।

केवल 60 रनों के छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही। शुरूआती तीन ओवरों में ही दोनों भारतीय सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (00) और स्मृति मंधाना (03) पवेलियन लौट चुकी थीं। हालांकि इसके बाद जेमिमाह रोड्रिगेज ने 40 रनों की शानदार नाबाद पारी खेल भारतीय टीम को सात विकेट से जीत दिला दी। जेमिमाह के साथ दीप्ति शर्मा सात रन बनाकर नाबाद लौंटी।  

इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज की शुरूआत खराब रही और केवल 12 रन पर ही दोनों सलामी बल्लेबाज हेली मैथ्यूज (05) और शेमाइन कैंपबेल (02) पवेलियन लौट गईं। 14 ओवर होते-होते वेस्टइंडीज के केवल 39 रनों पर 6 विकेट गिर चुके थे। 20 ओवर की समाप्ती पर वेस्टइंडीज की टीम 9 विकेट पर 59 रन ही बना सकी। वेस्टइंडीज की तरफ से चेडीन नेशन और चिनेल हेनरी ने सर्वाधिक 11-11 रन बनाए।

भारत की तरफ से राधा यादव और दीप्ति शर्मा ने दो-दो व अनुजा पाटिल,पूजा वस्त्रकार, हरमनप्रीत कौर पूनम यादव ने 1-1 विकेट लिया। दोनों टीमों के बीच श्रृंखला का चौथा मैच 17 नवम्बर को खेला जाएगा।


अधिक खेल की खबरें