गोटाबाया राजपक्षे बने श्रीलंका के नये राष्ट्रपति, शपथ ली
गोटाबाया राजपक्षे ने श्रीलंका के राष्ट्रपति


गोटाबाया राजपक्षे ने श्रीलंका के राष्ट्रपति के रूप में शपथ ग्रहण की है। मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को जारी किये गए चुनाव परिणाम में राजपक्षे ने प्रेमदास को 13 लाख से अधिक मतों से पराजित किया था। श्रीलंका में गृहयुद्ध के दौरान गोटाबाया राजपक्षे रक्षा सचिव का पद संभाल रहे थे। गोटाबाया ने अनुराधापुर के रूवा नवेलीसेया में पद की शपथ ली। 


चुनाव आयोग ने जारी किया था परिणाम

चुनाव आयोग ने रविवार को परिणाम जारी करते हुए घोषणा की थी कि राजपक्षे ने प्रेमदास को 13 लाख से अधिक मतों से पराजित किया। आयोग ने बताया कि राजपक्षे को 52.25 प्रतिशत (69,24,255) मत मिले जबकि प्रेमदास को 41.99 प्रतिशत (55,64,239) वोट प्राप्त हुए। अन्य उम्मीदवारों को 5.76 प्रतिशत वोट मिले।

83.73 प्रतिशत मतदान हुआ

चुनाव आयोग के अध्यक्ष महिंदा देशप्रिय ने कहा कि चुनाव में कुल मिलाकर लगभग 83.73 प्रतिशत मतदान हुआ था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में जीत दर्ज करने पर गोटबाया राजपक्षे को बधाई दी है.पीएम मोदी ने कहा कि वे दोनों राष्ट्रों के बीच रिश्तों के और गहरे होने की उम्मीद करते हैं। श्रीलंका में आज घोषित हुए राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों में राजपक्षे ने जीत हासिल की।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं) 


अधिक विदेश की खबरें