स्वतंत्रदेव बने यूपी के 19वें भाजपा अध्यक्ष, योगी बोले उन्हें संगठन की गहरी समझ 
स्वतंत्रदेव सिंह​


लखनऊ​ :  भारतीय जनता पार्टी​ ​ने ​स्वतंत्रदेव सिंह​ को ​​19वें प्रदेश अध्यक्ष के औपचारिक रूप में शुक्रवार को ​​​निर्विरोध निर्वाचित किया गया। उन्होंने आज अपना पदभार संभाला। हालांकि वे गुरुवार को ही निर्विरोध निर्वाचित हुए थे, जिसकी औपचारिक घोषणा राष्ट्रीय महासचिव और चुनाव पर्यवेक्षक भूपेन्द्र यादव की उपस्थिति में हुई। 

पदभार ग्रहण समारोह में पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्वतंत्रदेव सिंह को सर्वसम्मति से दोबारा निर्विरोध प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। सरकार की ओर से उन्हें बधाई देता हूं। 


उन्होंने कहा कि पिछले छह महीने के अंदर उनकी कार्य पद्धति को देखा है। उन्होंने सरकार और संगठन में बेहतर तालमेल बिठाया है। उनके समन्वय से उपचुनाव में भाजपा को बड़ी जीत मिली है। उनके बेहतरीन कार्य पद्धति का परिणाम दिखा, उपचुनाव में 12 में से बीजेपी 9 सीटें जीती। स्वतंत्रदेव को संगठन की गहरी समझ है।  

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि देश की सबसे बड़ी पार्टी के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह बहुत ही परिश्रमी और अनुभवी हैं। शायद मुझे यह कहने में संकोच नहीं होगा कि उत्तर प्रदेश के अंदर हर मंडल तक जिनका परिचय, सम्पर्क और सम्बंध है। आज वो किसी के मोहताज नहीं है। ऐसे हमारे नवनिर्वाचित स्वतंत्रदेव सिंह को प्रदेश अध्यक्ष बनने पर को बधाई देता हूं। 


प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल, मंत्री आशुतोष टंडन, प्रदेश उपाध्यक्ष विजय पाठक, जे.पी.एस राठौर समेत कई पदाधिकारी और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे। ​​​

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)


अधिक राज्य की खबरें