INDvsAUS: कल होगा निर्णायक मुकाबला, जो जीतेगा सीरीज पर उसका कब्जा 
दोनी टीमें एक एक-मैच जीत कर बराबर पर है.


बेंगलुरू:  भारत और ऑस्ट्रेलिया बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला रविवार को खेला जाएगा. पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार जीत दर्ज की थी उसके बाद शुक्रवार को राजकोट में खेले गए दूसरे मुकाबले भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी की है. दोनी टीमें एक एक-मैच जीत कर बराबर कर दी. अब रविवार को अंतिम मुकाबले में जो भी टीम जीतेगी सीरीज पर उसका कब्ज़ा हो जाएगा.


मुंबई वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने जिस तरह से मैच एकतरफा करते हुए 10 विकेट से रिकॉर्ड जीत हासिल की थी, उस समय लग नहीं रहा था कि टीम इंडिया सीरीज में वापसी कर सकेगी, लेकिन विराट कोहली की टीम ने राजकोट में शानदार खेल दिखाते हुए मेहमान टीम को हर विभाग में जबर्दस्त सुधार किया और सीरीज बराबर कर दी.

मुंबई हार के बाद विराट कोहली ने अपने सारे प्रयोगों को विराम लगाया जो उन्होंने मुंबई वनडे में किए थे. और नई रणनीति के साथ उतरकर शानदार वापसी की. मैंच में रोहित शर्मा और शिखर धवन ने बढ़िया स्कोर बनाया तो वहीं विराट कोहली ने अपने तीन नंबर के स्थान पर वापसी कर रन बनाए और टीम के बड़े स्कोर में अपना योगदान दिया. 


राजकोट में जो बदलाव की स्थिति थी वह रही केएल राहुल का तीन नंबर की जगह पांच नंबर पर आना. वैसे तो केएल सलामी बल्लेबाज हैं और लेकिन हाल ही में रोहित और धवन के बढ़िया फॉर्म के चलते केएल राहुल की पोजीशन को लेकर टीम में असमंजस हो गया था. 


टीम इंडिया में एक चिंता शिखर धवन और रोहित शर्मा  की चोट को लेकर भी है. जहां विराट ने राजकोट वनडे के बाद ही रोहित के बारे में बता दिया था कि वे बेंगलुरू में वापसी कर सकते है. वहीं शिखर को लेकर अभी कोई भी बात नहीं हो रही है.  धवन को सीने पर एक बाउंसर लगी थी, इसके बाद धवन ने बैटिंग जरूर की लेकिन वे फील्डिंग करने नहीं उतरे.  वहीं रोहित भी फील्डिंग के दौरान मैच में वापस नहीं लौटे. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)


अधिक खेल की खबरें