INDVSAUS: काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरे भारतीय टीम के खिलाड़ी
काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरे खिलाड़ी


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है, ये मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हो रहा है। इस दौरान भारतीय टीम के खिलाड़ी आस्ट्रेलिया के खिलाफ काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरे हैं। 


काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरे खिलाड़ी

बताया जा रहा है कि कप्तान विराट कोहली समेत टीम के सभी सदस्यों ने अपनी बाजू पर ब्लैक बैंड भारतीय टीम के एक पूर्व दिग्गज खिलाड़ी के सम्मान में बांधा है।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार 17 जनवरी को भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर बापू नादकर्णी का निधन हो गया था। करीब 13 साल तक भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले बापू नादकर्णी ने 86 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कहा। इन्हीं के सम्मान में भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी आज काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे हैं। मैच से ठीक पहले बीसीसीआइ ने इस बात का ऐलान कर दिया था कि खिलाड़ी इस मैच में ब्लैक बैंड के साथ उतरेंगे।


कौन थे नादकर्णी

लगातार 21 ओवर मेडेन फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले बापू नादकर्णी ने 1955 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था। इसके बाद 1968 तक उन्होंने टीम इंडिया के लिए कुल 41 टेस्ट मैच खेले, जिनकी 65 पारियों में बापू नादकर्णी ने 88 विकेट अपने नाम किए थे। हैरान करने वाली बात ये है कि उनके करियर का इकॉनमी रेट 1.7 रन प्रति ओवर है। वहीं, बतौर बल्लेबाज बापू नाडकर्णी ने 1414 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 7 अर्धशतक शामिल हैं।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)


अधिक खेल की खबरें