मोदी सरकार बेचेगी एअर इंडिया, BJP सांसद ने बताया देशविरोधी सौदा
बीजेपी सांसद ने जताई नाराजगी


मोदी सरकार ने एअर इंडिया को बेचने की तैयारी शुरू कर दी है और साथ ही जानकारी वाला मेमोरंडम भी जारी किया है लेकिन असली मुश्किल अब खड़ी होती नजर आ रही है। बताया जा रहा है कि इस प्रस्ताव के खिलाफ खुद बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी खड़े हो गये हैं और इससे संबंधित उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट भी किया है। 




बीजेपी सांसद ने जताई नाराजगी

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट के जरिए इस फैसले का विरोध किया है और कहा है कि यह सौदा पूरी तरह से देश विरोधी है और मुझे कोर्ट जाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा... हम परिवार की बेशकीमती चीज को नहीं बेच सकते...

जानकारी देते हुए बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी इससे पहले भी एअर इंडिया को बेचने की सरकार की योजना से नाराजगी जता चुके हैं। 


18 हजार करोड़ रुपये के कर्ज में डूबी है एअर इंडिया

सुब्रमण्यम स्वामी एअर इंडिया को लेकर बोली प्रक्रिया के लिए उठाए गए कदम के खिलाफ पहले भी चेतावनी दे चुके हैं। उन्होंने यह कहते हुए भी इसकी आलोचना की कि इस मुद्दे पर फिलहाल संसदीय पैनल द्वारा चर्चा की जा रही है।

उन्होंने पिछले दिनों कहा था कि अभी यह (एअर इंडिया विनिवेश) परामर्शदात्री समिति के सामने है और मैं इसका एक सदस्य हूं। मुझे एक नोट देने के लिए कहा गया है, जिस पर अगली बैठक में चर्चा की जाएगी। वे इसके बिना आगे नहीं बढ़ सकते। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा था अगर वे ऐसा करते हैं तो मैं अदालत जाऊंगा, वे यह भी जानते हैं।


मोदी सरकार की ओर से जारी बिड डॉक्यूमेंट के मुताबिक एअर इंडिया एक्सप्रेस की 100 फीसदी हिस्सेदारी बेची जाएगी। इसके अलावा एअर इंडिया और SATS की जॉइंट वेंचर कंपनी  में एअर इंडिया की 50 फीसदी हिस्सेदारी बेची जाएगी। एअर इंडिया का मैनेजमेंट कंट्रोल भी बोली जीतने वाली कंपनी को मिल जाएगा। सरकार ने एअर इंडिया के लिए एक्सप्रेशन ऑफ इंट्रेस्ट यानी अभ‍िरुचि दिखाने के लिए 17 मार्च तक की डेडलाइन जारी की है।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं) 


अधिक देश की खबरें