दिल्ली चुनाव : मतदान से पहले मनीष सिसोदिया के ओएसडी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार 
​दिल्ली चुनाव में पिछले एक महीने से बीजेपी और आप के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है.​


दिल्ली विधानसभा चुनाव को महज 24 घंटे बचे है लेकिन इन चौबीस घंटों के पहले राजधानी दिल्ली में माहौल काफी गर्म हो गया है.​ बता दें कि मतदान से ठीक पहले दिल्ली के चुनाव में कानूनी एजेंसियों ने भी एंट्री की है. केंद्रीय जांच ब्यूरो ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के ओएसडी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया. इससे पहले भी शाहीन बाग इलाके में गोली चलाने वाले का नाम आप के साथ जुड़ा था, जिसने दिल्ली की राजनीतिक सरगर्मी का पारा और बढ़ा दिया है जिसके बाद से भाजपा लगातार आप पर लगातार हमलावर है.


उधर, ​टैक्स निपटाने के मामले में जीएसटी इंस्पेक्टर गोपाल कृष्ण माधव को केंद्रीय जांच ब्यूरो ने गिरफ्तार किया. गोपाल कृष्ण दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के ओएसडी हैं, वह दो लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों पकड़े गए थे. ​​

गुरुवार देर रात को गिरफ्तारी के बाद गोपाल कृष्ण माधव को सीबीआई हेडक्वार्टर ले जाया गया और पूछताछ शुरू की गई. हालांकि, अभी तक की पूछताछ में इस केस का दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का नाम जुड़ा हुआ नहीं आया है.

मनीष सिसोदिया ने दिया खुली जांच का ऑफर
ओएसडी की गिरफ्तारी के बाद जब भारतीय जनता पार्टी ने आम आदमी पार्टी पर हमला तेज कर दिया तो जवाब देने के लिए खुद मनीष सिसोदिया आए. डिप्टी सीएम ने ट्वीट किया, ‘सीबीआई ने एक जीएसटी इंस्पेक्टर को अरेस्ट किया है, जो कि मेरे दफ्तर में ओएसडी था. सीबीआई को उसे तुरंत सख्त सजा दिलवानी चाहिए, पिछले पांच साल में मैंने ऐसे कई अफसरों को गिरफ्तार करवाया है.’


गोली चलाने वाले का आप से रिश्ता?
दिल्ली में होने वाले मतदान से पहले आम आदमी पार्टी के लिए ये दूसरा बड़ा झटका था. ओएसडी की गिरफ्तारी से पहले शाहीन बाग इलाके में खुलेआम गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर से जब दिल्ली पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो बवाल हो गया. दिल्ली पुलिस की पूछताछ में पता लगा कि कपिल गुर्जर ने 2019 में आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी, उसकी कुछ तस्वीरें संजय सिंह, आतिशी के साथ भी सामने आई थी.
इन दो बड़े झटकों के अलावा एक प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा PFI संगठन की जांच में कुछ आप नेताओं के नाम सामने आए थे, जिसके बाद बवाल हो गया था.

​वोटिंग से पहले एजेंसियों का एक्शन?
​दिल्ली चुनाव में पिछले एक महीने से बीजेपी और आप के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है.​ भाजपा की ओर से शाहीन बाग, सीसीटीवी, स्कूल समेत कई मसलों पर आम आदमी पार्टी को घेरा गया, कई बार नेताओं ने मर्यादा को भी लांघा. जवाब में आम आदमी पार्टी की ओर से भी लगातार बीजेपी वालों पर हमला किया गया. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)  


अधिक देश की खबरें