... और लाल हुआ टमाटर, 80 रुपये किलो की भाव से बाजारों में आया नजर
concept photo


टमाटर ने इन दिनों सभी को रुला दिया है। बढ़ते दामों से हर किसी की जेब ढीली होती नजर आ रही है। लोग बाजारों में टमाटरों से मुंह फेरते नजर आ रहे हैँ। बताया जा रहा है कि राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर में टमाटर का भाव 80 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गया है। 

थोक व्‍यापारियों और सब्‍जी विक्रेताओं का कहना है उत्‍पादक राज्‍यों में बारिश से फसल खराब होने से टमाटर की आवक घटी है, जिसके कारण कीमतों में यह तेजी आई है। अगले सप्‍ताह से टमाटर की नई फसल आने पर कीमतों में गिरावट आने की भी उम्‍मीद जताई जा रही है।

उपभोक्‍ता मामले विभाग के मुताबिक दिल्‍ली में पिछले सात दिनों के दौरान टमाटर के खुदरा भाव में 58 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। 26 जून को दिल्‍ली में टमाटर का खुदरा मूल्‍य 34 रुपए किलो था, जो 3 जुलाई को बढ़कर 58 रुपए प्रति किलो पर पहुंच गया। 

सरकारी आंकड़ों में भले ही यह वृद्धि 58 प्रतिशत है, लेकिन वास्‍तव में यह वृद्धि 100 प्रतिशत से अधिक है। दिल्‍ली, नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम के कुछ इलाकों में टमाटर का खुदरा मूल्‍य 70 से 80 रुपए प्रति किलो है। अलग-अलग स्‍थानों पर टमाटर की कीमतों में अंतर आंशिक रूप से उसकी किस्म में अंतर होने के कारण भी है। 
 
(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक बिज़नेस की खबरें