बुन्देलखण्ड में खाली ट्रेन भेजना जनता से धोखा : अखिलेश
अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टीऔर बहुजन समाज पार्टी पर जमकर निशाना साधा।


हमीरपुर : यूपी सीएम अखिलेश यादव ने गुरुवार को जनपद में हमीरपुर, महोबा व जालौन के लिए यूपी-100 के वाहनों का फ्लैग-आॅफ करके पुलिस आपातकालीन प्रबन्धन प्रणाली सेवा का शुभारम्भ किया। इस मौके पर उन्होंने बुन्देलखण्ड क्षेत्र के विभिन्न जनपदों की लगभग 339 करोड़ रुपए लागत की 101 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण तथा लगभग 416 करोड़ रुपए की लागत की 57 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया। 

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को लाभान्वित करने के साथ जिला मुख्यालय के पास कुछेछा में स्थित राजकीय डिग्री कॉलेज की जनसभा को सम्बोधित किया। इस मौके पर अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर जमकर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार में बुन्देलखण्ड सहित पूरे प्रदेश का विकास करने का हवाला देते हुए कई अन्य विकासपरक और जनकल्याणकारी योजनाओं का भी जिक्र किया। 

उन्होंने 108 और 102 एम्बुलेंस सेवाओं को आम जनता के लिए बेहद लाभदायक बताते हुए कहा कि इसे अपने बजट से चलाया। साथ ही केन्द्र पर तंज कसते हुए कहा कि कई योजना को तो सिर्फ इसलिए बजट नहीं मिला क्योंकि उसके आगे समाजवादी नाम जुड़ा था। मुख्यमंत्री ने सूखे से कराहते बुन्देलखण्ड में केन्द्र सरकार पर खाली ट्रेन भेजने को लेकर भी निशाना साधा और इसे धोखा बताया। इसके अलावा, नोटबन्दी को लेकर भी केन्द्र सरकार को आड़े हाथों लिया। 

उन्होंने कहा कि अच्छे दिन लाने का वायदा करते हुए आम जनता, गरीबों और किसानों को लाइन में खड़ा कर दिया गया, जबकि पांच सौ और हजार के नोट बन्द करने से भ्रष्टाचार समाप्त नहीं होगा। वहीं पिछली बसपा सरकार पर बुन्देलखण्ड की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि ललितपुर में दूध का प्लान्ट लगाया गया, लेकिन चालू नहीं किया गया। सीएम अखिलेश ने कहा कि उनकी सरकार ने ललितपुर, झांसी और जालौन में सोलर प्लान्ट लगाये। उन्होंने स्वयं बुन्देलखण्ड का कई बार दौरा करने का भी जिक्र किया।

मुख्यमंत्री ने सपा सरकार में बेहतर सड़क व्यवस्था मुहैया कराने की भी बात कही और कहा कि दुनिया की सबसे बेहतर सड़क समाजवादियों ने बनायी। वहीं, यूपी-100 सेवा को बेहद सफल बताते हुए उन्होंने कहा कि अब जनता को थानों में नहीं जाना पड़ेगा, बल्कि पुलिस खुद मौके पर पहुंचेगी। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर लखनऊ की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि राजधानी में डाॅक्टर के घर बदमाशों को यूपी-100 सेवा के जरिए ही पकड़ा गया। 

यूपी-100 के माध्यम से जनपद के किसी भी कोने से किसी भी नागरिक की आपातकालीन स्थिति में सहायता के लिए पुलिस 20 मिनट के अन्दर पहुंचती है। इस दौरान उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव 2017 को लेकर कहा कि यह चुनाव पूरे देश में उदाहरण बनने जा रहा है। प्रदेश में सपा सरकार जितना विकास दूसरी सरकारों ने नहीं किया। 


अधिक राज्य की खबरें