ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराया, श्रृंखला 3-0 से जीती
जिसमें पहली पारी के शतकवीर ओपनर डेविड वॉर्नर के तूफानी 55 रन के साथ ही उस्मान ख्वाजा और स्टीव स्मिथ की फिफ्टी का भी अहम योगदान रहा।


सिडनी : ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को तीसरे टेस्ट में 220 रन से हराकर 3 मैचों की टेस्ट श्रृंखला 3-0 से जीत ली है। पांचवें और अंतिम दिन पाकिस्तान की टीम 465 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 244 रन पर ही सिमट गई और उसे 220 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट में उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों पारी और 18 रन से हार झेलनी पड़ी, जबकि सिडनी में तीसरे टेस्ट में वह 220 रनों से हारी और श्रृंखला 3-0 से गंवा दी। सरफराज अहमद 72 रन बनाकर नाबाद रहे। 

ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड और स्टीव ओ कीफ ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि नेथन लॉएन ने दो और मिचेल स्टार्क ने एक विकेट लिया। सिडनी टेस्ट में पाकिस्तान ने मैच के अंतिम दिन एक विकेट पर 55 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। चौथे दिन नाबाद बल्लेबाज अजहर अली से बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह अपने चौथे दिन के स्कोर में कोई रन जोड़े बिना ही पैवेलियन लौट गए। उनको जॉश हेजलवुड ने रिटर्न कैच लेकर चलता किया। 

इसके बाद स्कोर में 12 रन ही जुड़े थे कि बाबर आजम ने भी निराश किया और 9 रन पर हेजलवुड की गेंद पर ही एलबीडबल्यू हो गए। इसके बाद उसके तीन विकेट जल्दी-जल्दी गिर गए। कप्तान मिस्बाह उल हक ने ब्रिसबेन टेस्ट के हीरो रहे असद शफीक के साथ 40 रनों की साझेदारी की और फिर सरफराज अहमद के साथ 52 रन जोड़े, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल पाए। शफीक ने 30 रन बनाए, तो मिस्बाह ने 38 रन जोड़े। 

सरफराज ने अंतिम तक मोर्चा संभाले रखा, लेकिन उनका किसी ने साथ नहीं दिया और पाक टीम 244 रन पर ऑलआउट हो गई। सरफराज 72 रन पर नाबाद लौटे। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी दो विकेट पर 241 रन बनाकर घोषित कर दी थी, जिसमें पहली पारी के शतकवीर ओपनर डेविड वॉर्नर के तूफानी 55 रन के साथ ही उस्मान ख्वाजा और स्टीव स्मिथ की फिफ्टी का भी अहम योगदान रहा। ऑस्ट्रेलिया को कुल 465 रन की बढ़त हासिल हुई। ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 538 रन बनाने के बाद घोषित की थी।


अधिक खेल की खबरें