कांग्रेस-सपा का गठबन्धन गंगा-यमुना के मिलन जैसा : राहुल
ताज होटल में संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस में राहुल गांधी ने पहले सम्बोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में पहला शब्द उत्तर है।


लखनऊ : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दोनों दलों के गठबन्धन को पूर्ण बहुमत मिलने का दावा किया है। राजधानी के ताज होटल में संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस में राहुल गांधी ने पहले सम्बोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में पहला शब्द उत्तर है। यही गठबंधन एक जवाब है।

उन्होंने कहा कि इतिहास में यूपी ने दुनिया को जवाब दिया है। आज हम क्रोध की राजनीति और बांटने की राजनीति को जवाब दे रहे हैं। एक प्रकार से गंगा और यमुना का मिलन हो रहा है। राहुल ने कहा कि यह गठबंधन ट्रिपल पी यानी प्रोग्रेस, प्रॉस्पेरिटी और पीपुल्स है। उन्होंने कहा कि मेरा अखिलेश के साथ जो व्यक्तिगत संबंध हैं, वह अब राजनीतिक तौर पर भी हो गया है।



वहीं अखिलेश यादव ने कहा कि जहां से राहुल गांधी ने बात छोड़ी मैं वहीं से शुरू करता हूं। लोकसभा में साथ रहे। कई बार साथ काम करने का मौका मिला। हम एक दूसरे को जानते हैं, बड़ी बात ये है कि हमें अब साथ काम करने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि यूपी बड़ा प्रदेश है। यहां से प्रधानमंत्री निकल कर जाते हैं। उन्होंने राहुल गांधी के ट्रिपल पी में एक और पी 'पीपल एलायंस' जोड़ा और कहा कि लोग चाहते हैं कि यह एलायंस सफल हो। अखिलेश ने कहा कि आबादी के लिहाज से यूपी एक बड़ा प्रदेश है, देश को राह दिखाता है। मैं भरोसा दिला सकता हूं कि जिस रफ्तार से यूपी में काम हुआ है, राहुल गांधी के आ जाने से और भी तेजी से काम होगा।

अखिलेश ने कहा कि किसी को शक नहीं है कि हम 300 प्लस सीटे जीतेंगे। हम बांटने की राजनीति को खत्म करेंगे। उन्होंने कहा कि हम दोनों विकास, खुशहाली के पहिए हैं और यूपी को मिलकर आगे बढ़ाएंगे। अखिलेश ने कहा कि चुनाव में कम समय है। पहली बार ऐसा है, जब लोग मन बनाकर बैठे हैं। यूपी में लोगों ने मन में सरकार ही बना ली है। उन्हें जवाब मिलेगा, जिन्होंने लोगों को लाइन में खड़ा कर दिया। अब लोग लाइन में लगकर नोटबन्दी का जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में मैं और राहुल गांधी देश के खुशहाली और आगे बढ़ाने का काम करेंगे।


अधिक राज्य की खबरें