तीन फरवरी को गाजियाबाद का राजनीतिक तापमान बढ़ाएंगी- मायावती
फाइल फ़ोटो


उत्तर प्रदेश प्रथम चरण का मतदान आगामी 10 फरवरी को होना है। ऐसे में अगले सप्ताह मंगलवार की शाम 5 बजे चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगा। ऐसे में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी और मुख्य विपक्षी दल समाजवाटी समेत सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार अभियान तेज कर दिया है। पिछले कुछ दिनों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गाजियाबाद और हापुड़ में प्रचार कर रहे थे, तो वहीं सोमवार को कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने नोएडा पहुंचकर पार्टी प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के पक्ष में प्रचार किया। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बुधवार को लोनी आएंगे और पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में पत्रकार वार्ता करेंगे।  

लेकिन है कि प्रथम चरण में 10 फरवरी से कुल 58 सीटों पर मतदान होगा। इनमें गौतमबुद्धनगर (नोएडा, दादरी और जेवर), गाजियाबाद (गाजियाबाद, साहिबाबाद, लोनी, मुरादनगर और मोदीनगर) के साथ हापुड़ (हापुड़, गढ़मुक्तेश्वर और धौलाना) भी हैं। चुनाव के दौरान कुल सात चरणों में मतदान होाग।  आखिरी मतदान सात मार्च को होगा, जबकि एक महीने बाद यानी 10 मार्च को 403 सीटों के परिणाम घोषित किए जाएंगे।

03 फरवरी को आ सकती हैं मायावती-

यहां पर बता दें कि सियासी गर्मी को बढ़ाने के लिए बसपा प्रमुख मायावती तीन फरवरी को गाजियाबाद आ रही हैं। वह रामलीला मैदान में बसपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसंवाद करेंगी। वहीं कांग्रेस में भी हलचल तेज हो गई है। राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बाद यूपी कांग्रेस प्रदेश प्रभारी प्रियंका वाड्रा सात फरवरी को गाजियाबाद आ सकती हैं। एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन आवैसी रविवार को साहिबाबाद में हैं। आठ फरवरी को प्रचार का अंतिम दिन है और आने वाले दिनों में माहौल में गर्मी आना स्वाभाविक है।

भाजपा के पांचों सीटों पर प्रत्याशी-

  1. अतुल गर्ग (गाजियाबाद)
  2. डा. मंजू सिवाच (मोदीनगर)
  3. अजीत पाल त्यागी (मुरादनगर)
  4. नंदकिशोर गुर्जर (लोनी)
  5. सुनील शर्मा (साहिबाबाद)


सपा-रालोद गठबंधन से प्रत्याशी-

लोनी विधानसभा सीट से मदन भैया, मुरादनगर से सुरेंद्र कुमार मुन्नी और मोदीनगर से सुदेश शर्मा आरएलडी के चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, गाजियाबाद शहर विधानसभा सीट से विशाल वर्मा प्रत्याशी हैं तो साहिबाबाद सीट से अमरपाल शर्मा को चुनाव मैदान में हैं।

बसपा से गाजियाबाद की पांचों सीटों पर प्रत्याशी-

  1. केके शुक्ला -गाजियाबाद
  2. अजीत कुमार पाल - साहिबाबाद
  3. पूनम गर्ग - मोदी नगर
  4. हाजी आकिल पावी - लोनी
  5. हाजी अय्यूब इदरीशी - मुरादनगर


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें