योगी ने गोरखपुर शहर विधानसभा सीट से किया नामांकन
फाइल फ़ोटो


गोरखपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर शहर विधानसभा सीट के लिए दो सेट में नामांकन किया। अपरान्ह 12.45 बजे गृहमंत्री अमित शाह के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं प्रस्तावक विश्वनाथ कलेक्ट्रेट के अंदर गए और पर्चा दाखिल किया। उसके बाद 12.49 पर बाहर आए और गृहमंत्री बाहर सोफे पर बैठ गए। इसके बाद सीएम योगी प्रस्तावक सुरेंद्र अग्रवाल के साथ दुबारा 12.51 पर अंदर गए और दूसरा सेट में नामांकन दाखिल किया।

बता दें कि सीएम योगी के साथ गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह भी मौजूद हैं। यह पहला मौका है कि तीनों बड़े नेता एक साथ किसी के नामांकन में शामिल होने के ए गोरखपुर पधारे हैं।  सीएम योगी गोरखपुर शहर विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार बनाए गए हैं।

नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर एवं उसके आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए । बड़ी संख्या में फोर्स तैनात की गई है। कलेक्ट्रेट के मुख्य गेट से लेकर नामांकन कक्ष के बाहर व भीतर जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। नामांकन प्रक्रिया की वीडियो रिकार्डिंग भी कराई गई है।


जिला निर्वाचन अधिकारी विजय किरन आनंद ने बताया कि राष्ट्रीय एवं राज्य के मान्यता प्राप्त दलों के प्रत्याशियों को एक प्रस्तावक के साथ कलेक्ट्रेट में प्रवेश मिलेगा । गोरखपुर में छठे चरण में चुनाव होना है और नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू हो गयी , लेकिन गोरखपुर की कई सीटों के प्रत्याशियों के नाम का एलान अभी तक नहीं हो सका है। भाजपा ने गोरखपुर ग्रामीण से प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है।

इसी तरह समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर शहर और चौरीचौरा से प्रत्याशी के नाम का एलान नहीं किया है। कांग्रेस ने गोरखपुर शहर, सहजनवां, चिल्लूपार, कैंपियरगंज, गोरखपुर ग्रामीण, चौरीचौरा और बांसगांव के प्रत्याशी अभी तक तय नहीं किए हैं। बसपा ने सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए हैं।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें