माँ विंध्यवासिनी के मंदिर में डिम्पल यादव ने किया पूजा अर्चना
फाइल फ़ोटो


मिर्ज़ापुर : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी व पूर्व सांसद डिम्पल यादव ने शुक्रवार शाम को गुप्त नवरात्र के तीसरे दिन मां विंध्यवासिनी धाम में हाजिरी लगाई। डिंपल यादव ने मां विंध्यवासिनी का विधिवत दर्शन-पूजन कर आशीष मांगा। मीडिया से बात करते हुए डिंपल यादव ने दावा किया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में समाजवादी गठबंधन 50 सीटों पर चुनाव जीत रही है।

उन्होंने पूर्वांचल में सीट बंटवारे पर कहा कि जैसे-जैसे चरण आगे बढ़ रहा है। वैसे वैसे सीट का बंटवारा किया जा रहा है। सारी चीजों को देखते हुए सीटों का बंटवारा किया जाएगा। साथ ही कहा कि जैसे-जैसे चरण आगे बढ़ते रहेंगे वैसे-वैसे समाजवादी पार्टी का परफॉर्मेंस और भी अच्छा होता जाएगा।
डिंपल यादव का काफिला साढ़े चार बजे पुरानी वीआईपी मार्ग पर पहुंचा। एक होटल में कुछ देर विश्राम के पश्चात हाथों में नारियल,चुनरी, माला-फूल प्रसाद इत्यादि लेकर मंदिर परिसर में प्रवेश किया। गणेश द्वार मार्ग होते हुए मां विंध्यवासिनी माता के गर्भगृह पहुंचीं और विधिविधान से मंत्र उच्चारण के बीच दर्शन-पूजन अर्चन किया।

उन्होंने मां के चरणों में एक जोड़ी पायल, मां को चुनरी तथा द्रव्य अर्पित किया। गर्भगृह से निकलकर मंदिर परिसर में विराजमान समस्त देवी देवताओं को नमन कर हवन कुंड की परिक्रमा किया । वरिष्ठ तीर्थ पुरोहित विजय बाबू मिश्रा ने डिम्पल यादव को विधि – विधान से दर्शन पूजन कराया। इस दौरान विंध्यधाम में सुरक्षा प्रभारी एवं पुलिस प्रशासन के जवान मौजूद रहे।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें