केंद्र सरकार ने लता मंगेशकर के निधन पर 2 दिन का राष्ट्रीय शोक किया घोषित
स्वर कोकिला लता मंगेशकर


नई दिल्ली : स्वर कोकिला लता मंगेशकर का रविवार सुबह मुंबई के एक अस्पताल में 92 साल की उम्र में निधन हो गया है. वह काफी समय से बीमार चल रही थी. जानकारी के मुताबिक, 8 जनवरी को कोरोना संक्रमित होने के बाद लता मंगेशकर को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बता दें कि केंद्र सरकार ने स्वरों की मलिका लता मंगेशकर के निधन पर दो दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है. मतलब तो दिनों तक अब देश का तिरंगा आधा झुका रहेगा.

भारत में रहेगा 2 दिन का राष्ट्रीय शोक
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन पर दो दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है. जिसके 6 फरवरी और 7 फरवरी, 2022 को राष्ट्रीय शोक मनाया जाएगा. इस दौरान देशभर में झंडा झुका रहेगा.

प्रधानमंत्री ने जताया दुख
पीएम मोदी ने लता मंगेशकर के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, 'मैं इसे अपना सम्मान मानता हूं कि मुझे हमेशा लता दीदी से अपार स्नेह मिला है. उनके साथ मेरी बातचीत अविस्मरणीय रहेगी. लता दीदी के निधन पर मुझे अपने साथी भारतीयों के साथ शोक है. उनके परिवार से बात की और संवेदना व्यक्त की. ओम् शांति.'



92 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
बता दें कि लता मंगेशकर ने आज सुबह  8 बजकर 12 मिनट मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली. अस्पताल की ओर से कहा गया कि स्वर कोकिला लता मंगेशकर का निधन मल्टीपल ऑर्गन फेलियर के कारण हुआ.

5 हजार से ज्यादा 
गाए गाने
लता मंगेशकर की जिंदगी के बारे में बात की जाए तो उन्होंने हिंदी सिनेमा जगत के लिए 5 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं. जिन्हें लोग आज भी बेहद पसंद करते हैं. दुनियाभर में लता के गानों की चर्चा रहती है. 


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...