लता मंगेशकर के निधन पर पीएम मोदी दुखी, बोले-बेहद पीड़ा में हूं, इन नेताओं ने जताया शोक
मशहूर गायिका लता मंगेशकर


नई दिल्ली : मशहूर गायिका और स्वर कोकिला के नाम से जानी जाने वाली लता मंगेशकर का 92 वर्ष की आयु में आज निधन हो गया है. उनके निधन से बॉलीवुड जगत के अलावा कई राजनीतिक दलों के नेता भी गहरा शोक व्यक्त किया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आलावा कई ने नेताओं ने लता मंगेशकर के निधन पर दुःख जताया है. आइये जानते हैं किन नेताओं ने लता मंगेशकर के निधन पर दुःख जताया है... 

राष्ट्रपति ने किया शोक व्यक्त
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने गायिका लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि "भारत रत्न, लता-जी की उपलब्धियां अतुलनीय रहेंगी.

पीएम ने कहा-देश के लिए छोड़ गई खालीपन
मशहूर गायिका लता मंगेशकर के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि वह हमारे देश में एक खालीपन छोड़ गई है, जिसे भरा नहीं जा सकता है. आने वाली पीढ़ियां उन्हें भारतीय संस्कृति के एक दिग्गज के रूप में याद रखेंगी, जिनकी सुरीली आवाज में लोगों को मंत्रमुग्ध करने की अद्वितीय क्षमता थी.

गृह मंत्री ने बताया व्यक्तिगत क्षति
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महान गायिका लता मंगेशकर के निधन पर ट्वीट करते हुए लिखा कि "संगीत जगत में उनके योगदान को शब्दों में बयां करना संभव नहीं है. उनका निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है."

राहुल ने कहा-प्रशंसकों के दिल में रहेगी आवाज
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लता मंगेशकर के निधन पर दुःख प्रकट करते हुए ट्वीट किया कि-लता मंगेशकर जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त किया. वह कई दशकों तक भारत की सबसे प्रिय आवाज बनी रहीं. उनकी सुनहरी आवाज अमर है और उनके प्रशंसकों के दिलों में गूंजती रहेगी. उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

केजरीवाल ने बताया युग की समाप्ति
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि भारत की स्वर कोकिला महान लता मंगेशकर जी का निधन भारत में संगीत के एक युग की समाप्ति है. उनकी सुरीली आवाज़ हम सबके बीच और पूरी दुनिया में सदा अमर रहेगी. प्रभु से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें. ओम शांति.

प्रियंका ने बताया कला जगत की अपूर्णीय क्षति
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी सुर साम्राज्ञी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा कि भारतीय संगीत की बगिया में सुरों को चुन-चुन कर सजाने वाली सुर साम्राज्ञी सुश्री लता मंगेशकर जी के निधन का दुखद समाचार मिला. उनके निधन से भारतीय कला जगत को एक अपूर्णीय क्षति हुई है. ईश्वर लता जी को श्री चरणों में स्थान दें और इस दुःख की घड़ी में परिजनों को कष्ट सहने का साहस दें.

अखिलेश यादव ने जताया दुख
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लता मंगेशकर के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट किया- ए मेरे वतन के लोगों… जरा याद करो स्वर-वाणी…भावभीनी श्रद्धांजलि!

उनके जैसा कोई गा नहीं सकता
बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि लता मंगेशकर इतनी बड़ी कलाकार और व्यक्तित्व थीं. मैंने उनके साथ 200 फिल्मों में काम किया है और मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने उनके द्वारा गाए गए हिट गानों पर परफॉर्म किया. उनके जैसा कोई नहीं गा सकता, वह बहुत खास थीं. उनका निधन बहुत दुखद है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...