अयोध्या में राहुल गांधी और दिग्विजय सिंह पर राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज कराने के लिए दी गई तहरीर
सांकेतिक तस्वीर


अयाेध्या : तपस्वी छावनी पीठाधीश्वर जगद्गुरू स्वामी परमहंस आचार्य ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राहुल गांधी और दिग्विजय सिंह के खिलाफ राष्ट्रद्राेह का केस दर्ज करने के लिए अयाेध्या काेतवाली में एक तहरीर दिया है। उन्होंने मंगलवार काे मीडिया से कहा विगत 2 फरवरी काे राहुल गांधी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण बाद सदन में बाेलते हुए कहा था कि दाे हिंदुस्तान है और भारत राष्ट्र नहीं है। एक हिंदुस्तान के लाेग अब चुप नहीं बैठेंगे।


उन्होंने कहा कि राहुल के इस राष्ट्र विराेधी बयानबाजी से मुझे अत्यंत दु:ख पहुंचा। उनका यह बयान दंगा भड़काने की काेशिश व राष्ट्र का अपमान करने से प्रेरित है। कांग्रेस के नेता लगातार इस तरह का बयान देते हैं, जिससे देश में दंगा भड़के और राष्ट्र का अपमान हाे।

अभी इसी पार्टी के नेता दिग्विजय सिंह ने लखनऊ में कहा था कि संघ परिवार मनु स्मृति के हिसाब से देश काे चलाना चाहता है। दिग्विजय का यह बयान संघ के कार्यकर्ताओं की हत्या कराने के लिए एक समुदाय विशेष काे उकसाने का काम है। परमहंस आचार्य ने कहा कि दाे हिंदुस्तान कह कर राहुल गांधी चीन और पाकिस्तान से मिलकर भारत काे बांटने की एक बहुत बड़ी साजिश रच रहे हैं। 

इनके खिलाफ राष्ट्रद्राेह का मुकदमा दर्ज हाेना चाहिए। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए मैंने अयाेध्या काेतवाल देवेंद्र पांडेय काे काेतवाली में एक तहरीर दिया है। उम्मीद करता हूं कि आईपीसी की धारा 124(A) के तहत राहुल और दिग्विजय के खिलाफ देशद्राेह का मुकदमा पंजीकृत हाेगा। अगर ऐसा नहीं हुआ ताे हम धरना प्रदर्शन करेंगे। मुकदमा दर्ज करवाने के लिए लगातार मेरा प्रयास जारी रहेगा।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

लखनऊ : हुंडई सर्विस में नाबालिग के साथ दरिंदगी, हाथ-पांव बांधकर प्राइवेट पार्ट में डाला प्रेशर गन, आंतें फटी

लखनऊ : हुंडई सर्विस में नाबालिग के साथ दरिंदगी, हाथ-पांव बांधकर प्राइवेट पार्ट में डाला प्रेशर गन, आंतें फटी..

आरोप है कि यहां काम करने वाले साथी कर्मचारियों ने 16 वर्षीय नाबालिग का हाथ-पैर हाथ बांधकार ... ...