बैलगाड़ी से मतदान करने पहुंची 98 साल की वृद्धा
बैलगाड़ी से मतदान करने जातीं महिलाएं


मथुरा : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में आगरा-मथुरा समेत 11 जिलों में मतदान जारी है। ब्रज में गुरुवार की सुबह जब मतदान शुरू हुआ, तब घना कोहरा और ठंड थी, लेकिन मतदाता का उत्साह कम नहीं दिखा। सुबह से ही पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की कतार लग गईं। युवा, बुजुर्ग, महिलाओं ने सभी उत्साह के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 

मांट विधानसभा क्षेत्र के नौहझील के गांव बरौठ निवासी 98 वर्षीय वृद्धा परिवार की महिलाओं के साथ बैलगाड़ी में बैठाकर वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पहुंची। परिवार की महिलाओं ने बताया कि अम्मा ने हर चुनाव में मतदान किया है । अब वह चलने में असमर्थ हैं, इसलिए उनको बैलगाड़ी में बैठाकर ले आए हैं। क्षेत्र के विकास के लिए हम सभी ने मतदान किया है। 

वृंदावन के हजारीमल सोमानी मतदान केंद्र पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय श्रीनाथ दास की 95 वर्षीय पत्नी सावित्री देवी ने मतदान किया। उनको व्हीलचेयर पर बैठाकर परिजन मतदान केंद्र पर लेकर आए। बलदेव विधानसभा क्षेत्र में 94 वर्षीय पूरन प्रसाद गोस्वामी अपने नाती के साथ वोट डालने पहुंचे। 80 वर्ष की सुमन लता शर्मा ने भी अपने मत का प्रयोग किया !


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें