कासगंज में गरजे मोदी – बोले परिवारवादियों ने अपनी तिजोरी भरी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


कासगंज :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कासगंज के पटियाली में चुनावी रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज पंडित दीनदयाल की पुण्यतिथि है। पंडित जी ने पूरा जीवन अंत्योदय के लिए समर्पित कर दिया। दीनहीन लोगों के जीवन को बेहतर बनाने का प्रयास किया। कल्याण सिंह को याद करते हुए कहा कि उनकी प्ररेणा से भाजपा निरंतर गरीबों, दलितों की सेवा में जुटी है। यूपी में पहले चरण का मतदान पूरा हो गया है। लोगों ने भारी संख्या में मतदान किया है। विशेष रूप से बहन-बेटियों ने जमकर मतदान किया है। जो रुझान आए हैं, वो यह बात रहा है कि भाजपा का परचम लहरा रहा है।
विपक्षियों पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि मतदान के बाद नेताओं के चेहरे लटके हुए हैं। योगी जी क्या हाल कर दिया इन लोगों का। ये लोग घोर परिवारवादी हैं। उनको यह बात पता चल गई है कि नैया डूब चुकी है। अभी से ही ईवीएम, चुनाव आयोग पर सवाल उठना शुरू कर दिया है। क्रिकेट में विकेट नहीं मिलती है, तब बॉलर चिल्लता है। आउट आउट है। नहीं होता है तो अंपायर पर गुस्सा करता है। पहले चरण के बाद ये लोग उसी तरह व्यवहार करने लगे हैं, लेकिन अब उत्तर प्रदेश को गुंडाराज नहीं चाहिए। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं घोर परिवारवादियों से कहना चाहता हूं आपकी नैया डूबना तय है। ईवीएम को गालियां देनी हैं तो 10 मार्च के बाद बहुत दिन हैं देते रहना। जनता ने घोर परिवारवादियों की नीद उड़ा दी है। इन लोगों ने कितनी कोशिश की है। जाति के नाम पर अलग करने की। ये लोग पूरी तरह फेल हो गए हैं। महलों में जिंदगी में गुजारने वालों को जमीनी सच्चाई का पता ही नहीं है। इन घोर परिवारवादियों ने अपनी तिजोरी भरी हैं, इन्हें गरीबों की जरा भी फिक्र नहीं है। 

मोदी ने कहा कि जहां डर होता है। अपराध होता है। माफियाराज होता है। वहां विकास नहीं हो सकता। कानून व्यवस्था कामय करना आसान नहीं होता। कानून व्यवस्था के लिए बहुत मेनहत होती है। सारे तंत्र को सजग करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि आपके पास बंगला है, गाड़ी है, खेत है, सबकुछ है। कोई दुख नहीं है, लेकिन माफिया और गुंडाओं की चलती है। उस माहौल में जवान बेटा सुबह घर से गया। शाम को उसकी लाश आए तो उस घर में सबकुछ होने का क्या उपयोग है। सुरक्षा जीवन में बहुत जरूरी है। यह काम योगी जी ने किया है। 

पीएम मोदी बोले पहले की सरकारों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगते थे, लेकिन आपके पास यूपी का ऐसा मुख्यमंत्री है, जिस पर कोई विपक्षी भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा पाता। भ्रष्टाचार में कभी विकास नहीं होता। मुख्यमंत्री योगी ने भ्रष्टाचार को समाप्त करके विकास कराया है। यह डबल इंजन की सरकार है। जिससे यूपी में सड़कें बन रहीं है, बिजली मिल रही है, हर जिले में मेडिकल कॉलेज खुल रहे हैं। कोरोना की महामारी में जब पूरा विश्व परेशान था, तब भारत ने व्यवस्थाएं बनाकर महामारी से जंग जीती। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि यूपी में योगी राज में गुंडे, माफिया जेल में हैं। यूपी में पांच साल पहले परिवारवादियों ने जो प्रदेश में माहौल बना रखा था, योगी ने उसके खिलाफ बड़ी लड़ाई लड़ी। कानून का राज कायम किया है। पीएम मोदी ने काका हाथरसी की एक कविता के माध्यम से कटाक्ष करते हुए कहा कि मन मैला, तन उजला, भाषण लच्छेदार। उन्होंने कहा कि परिवारवादी लोग यूपी को गुमराह करते रहे हैं। अब जनता को सावधान रहना है। 

प्रधानमंत्री से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा की सरकार ने पांच साल में बिना भेदभाव समाज के लोगों के हितों में काम किया है। सपा की सरकार के समय महिला सुरक्षा और महिला गरिमा तार-तार होती थी। हमारी सरकार में महिला सुरक्षा के लिए मिशन शक्ति अभियान चल रहा है। भाजपा की सरकार में प्रदेश के अंदर दो करोड़ 61 लाख गरीबों के घर में शौचालय का निर्माण हुआ है। मेडिकल कॉलेज बनवाए जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी की चुनावी रैली में कासगंज और अमांपुर विधानसभा, पटियाली विधानसभा, एटा की मारहरा, एटा सदर, अलीगंज विधानसभा, बदायूं की दातागंज एवं शेखुपुर विधानसभा, फर्रुखाबाद जनपद की कायमगंज विधानसभा के कार्यकर्ता व समर्थक पहुंचे। बरेली, फिरोजाबाद और बदायूं के समर्थक और कार्यकर्ता वर्चअल माध्यम से जुड़े। 


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें